एसएससी घोटाले में फिर लगी सीबीआई को लताड़

बिना पनीर के ही पनीर बटर मसाला बनाना चाह रहा सीबीआई

कोलकाता: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले की सुनवाई में फिर एक बार कोर्ट ने मजेदार पर गंभीर संदर्भ वाली टिप्पणी की है। कोर्ट ने घोटाले की सुनवाई में कहा कि सीबीआई बिना पनीर के ही पनीर बटर मसाला बनाने की सोच रहा है। कोर्ट की यह टिप्पणी बड़ा संदर्भ रखती है।

अदालत ने शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच का आदेश दिया है जिसमें से सीबीआई ने हाल ही में स्कूल भर्ती भ्रष्टाचार में तापस मंडल, नीलाद्रि घोष, अब्दुल खालिक सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

जब केंद्रीय जांच एजेंसी सोमवार को उनकी हिरासत की मांग को लेकर अदालत गई तो न्यायाधीश ने सीबीआई की जांच की प्रकृति पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सीबीआई पनीर बटर मसाला बनाने की सोच रही है, लेकिन उनके पास पनीर नहीं है।

कोर्ट सूत्रों ने बताया कि शिक्षक भर्ती घोटाले में तापस मंडल, कुंतल घोष, नीलाद्रि, अब्दुल, शाही इमाम, अली इमाम और कौशिक घोष के वकील मौजूद थे जो अपने मुवक्किलों के जमानत की गुहार लगा रहे थे।

इसे भी पढ़ेंः निक्की यादव हत्याकांड के आरोपी साहिल की पुलिस रिमांड बढ़ी

कोई कह रहा था कि जांच में सहयोग करने के बावजूद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एक अन्य वकील का दावा है कि सीबीआई ने उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं होने के बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया है।

अब्दुल खालिक के वकील ने सीधे तौर पर उस समय सीबीआई की भूमिका पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल को तीन दिन हिरासत में रखने के बावजूद सीबीआई कोई नया सबूत पेश नहीं कर पाया। इसके जवाब में सीबीआई अधिकारी ने बचाव में दलील पेश किया तो कोर्ट ने उस तर्क को खारिज कर दिया।

कोर्ट में अपना पक्ष पेश करते हुए सीबीआई के वकील ने कहा कि ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के लिए भर्ती में भ्रष्टाचार में खालेक की अहम भूमिका है। कई नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों ने सिफारिश के पत्र भेजे हैं।

सलाहकार समिति के एसएससी सिफारिश मामलों की प्रभारी थी। शांतिप्रसाद सिन्हा उस समिति के प्रमुख थे। सीबीआई अपनी हिरासत की मांग में कहना चाहती थी कि खालिक शांतिप्रसाद के संपर्क में था, जिसे सुनकर जज ने कहा कि एसपी सिन्हा को पैसे देने की बात कह रहे हैं, लेकिन आपने उन्हें इस मामले में हिरासत में नहीं लिया है। पनीर बटर मसाला बनाने की सोच रहे हैं, आपके पास पनीर नहीं है।

 

Bengal teacher recruitment scamTeacher recruitment scamTeacher Recruitment Scam Caseswest bengal ssc teacher recruitment scamकोर्ट ने घोटाले की सुनवाईशिक्षक भर्ती घोटालासीबीआई की जांचसीबीआई जांच का आदेश