शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में चंदन को CBI ने किया गिरफ्तार

उपेन ने मुझे फंसाने की कोशिश की हैः चंदन मंडल

कोलकाताः  राज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने बिचौलिया चंदन मंडल उर्फ रंजन सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

चंदन उत्तर 24 परगना के बागदा इलाके का रहने वाला है। शुक्रवार को चंदन को सीबीआई के दफ्तर में पूछताछ के लिए तलब किया गया था। सटिक जवाब न मिलने के कारण सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक चंदन मंडल प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी रहा है।

यहां बता दें कि बीते गुरुवार को अलीपुर कोर्ट ने सीबीआई की जांच की गति को लेकर सवाल खड़ा किया था और कहा था कि केंद्रीय एजेंसी की कार्यशैली संतोषजनक

नहीं है। न्यायाधीश ने इस मामले में और आरोपियों को गिरफ्तार करने को कहा था जिसके बाद केंद्रीय एजेंसी जें ने यह गिरफ्तारी की है।

गौरतलब है कि,  सीबीआई के पूर्व निदेशक उपेन विश्वास ने वीडियो जारी कर चंदन के बारे में खुलासा किया था। ममता कैबिनेट में मंत्री रह चुके विश्वास ने बताया था कि चंदन

ने कई शिक्षक उम्मीदवारों से संपर्क किया था और कहा था कि रुपये देने पर नौकरी लगा देगा। इसके बाद उससे कई बार पूछताछ हुई थी लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई थी। अब आखिरकार उसे दबोच लिया गया है।

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि चंदन के साथ और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग कथित तौर पर एजेंट के तौर पर काम करते थे। इन लोगों से पहले भी कई बार पूछताछ की जा चुकी है। अब सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है।

इसे भी पढ़ेंः दुमका में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

अधिकारियों का मानना है कि भर्ती भ्रष्टाचार के चक्रव्यूह में चंदन की अहम भूमिका रही है। उन लोगों ने बताया कि चंदन नौकरियों की बिक्री में प्रसन्ना रॉय की तरह बिचौलियों में से एक था। अधिकारियों का अनुमान है कि चंदन से पूछताछ के बाद ही कुंतल घोष की तरह और किसने पैसे लिए, यह सामने आ पाएगा। मालूम हो तो सीबीआई भी सोचती है कि भर्ती भ्रष्टाचार की जांच कुछ कदम और आगे बढ़ेगी।

Bagda of North 24 Parganascentral bureau of investigationfamous teacher recruitment corruptionprimary education councilState's famous teacher appointment corruption caseteacher recruitment corruptionwest bengal Teacher recruitment corruption case:उत्तर 24 परगना के बागदाकेंद्रीय अन्वेषण ब्यूरोपश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचारप्राथमिक शिक्षा परिषदराज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामलेशिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार