युवा तृणमूल नेता कुंतल से सीबीआई ने की पूछताछ

नौकरी के नाम पर 19.5 करोड़ रुपये लेने का आरोप

कोलकाताः  इस बार हुगली के तृणमूल युवा नेता और युवा तृणमूल के प्रदेश सचिव कुंतल घोष से बुधवार को सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ की।

भर्ती भ्रष्टाचार मामले में आरोपी माणिक भट्टाचार्य के करीबी तापस मंडल ने कुंतल घोष के नाम का अल्लेख किया था। तापस ने मीडिया के सामने दावा किया था कि युवा नेता कुंतल घोष ने नौकरी देने के नाम पर कम से कम 19 करोड़ 44 लाख 50 हजार रुपये लिए हैं।

एक-एक अभ्यर्थियों से ही कथित रूप से 5-5 करोड़ रुपये ले लिए गए थे। उसने यह भी बताया था कि कुंतल किन-किन एजेंटों के जरिए रुपये लेता था। उसी शिकायत के आधार पर सीबीआई ने कुंतल को तलब किया था। उससे पूछताछ कर आरोपों की सत्यता की पुष्टि की जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः ममता बनर्जी सरकार के साथ विरोध नहीं, मिलकर काम करेंगेः राज्यपाल

भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पहले से ही सत्ता पक्ष असहज है। पार्टी नेता और पूर्व मंत्री पार्थ चट्टोपाध्याय, विधायक और परिषद के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य सहित कई लोग जेल में हैं। ऐसे में तृणमूल के एक और नेता का नाम सामने आया है।

उस नेता का नाम तापस मिश्र है। तापस ने केंद्रीय एजेंसी से पूछताछ के दौरान कुंतल पर पैसे लेने का आरोप लगाया था। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में कुंतल के खिलाफ पहले ही कई जानकारियां हाथ लगी हैं। एजेंटों के फोन नंबर मिल गए हैं।

अब कुंतल से पूछताछ के माध्यम से सारी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, तृणमूल नेता ने तापस की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया है। उसने दावा किया कि तापस मंडल, जिनका नाम पहले से ही चार्जशीट में है, उन पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना सही नहीं है।

Former minister Partha Chattopadhyayrecruitment corruption casesYouth leader Kuntal Ghoshतृणमूल युवा नेतापूर्व मंत्री पार्थ चट्टोपाध्यायभर्ती भ्रष्टाचार मामलेयुवा तृणमूल के प्रदेश सचिव कुंतल घोषयुवा नेता कुंतल घोष