बंगाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ तेज होगी सीबीआई जांच !

कोलकाता आएंगे 7 सीबीआई अधिकारी

कोलकाता। बंगाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआई ने अभियान तेज करने की रणनीति बनाई है। देश के अलग-अलग राज्यों से सीबीआई के 7 अधिकारियों को कोलकाता स्थित सीबीआई कार्यालय भेजा जा रहा है।

जल्द ही इन 7 अधिकारियों को निज़ाम पैलेस की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा में शामिल होने का आदेश दिया गया। इनमें एक एसपी, तीन डीएसपी, दो इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर हैं। उन्हें नई दिल्ली, विशाखापत्तनम, रांची, धनबाद, भुवनेश्वर और भोपाल स्थित सीबीआई कार्यालयों से कोलकाता भेजा जा रहा है।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में तेजी लाने के लिए इन 7 अधिकारियों को आनन-फानन में निजाम पैलेस भेजा जा रहा है। इन 7 अधिकारियों को कोलकाता स्थित सीबीआई कार्यालय से 30 मई तक काम करने का आदेश दिया गया है।

बता दें, पिछले साल जुलाई से धीरे-धीरे प्रदेश में भर्ती भ्रष्टाचार सामने आया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी-सीबीआई के अधिकारी जांच के बाद इस मामले की गुत्थी सुलझाने में जुट गए हैं।

इस मामले में एक के बाद एक नया नाम सामने आ रहा है। भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और पूर्व प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य सहित कई लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी नेता फिलहाल जेल में हैं। ईडी भी इनकी जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि राजनीतिक हलकों में सीबीआई के 7 अफसरों की नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ अपना सुर तेज किया है।

ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य में सीबीआई और ईडी की गतिविधियों में भी तेजी आएगी। भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेताओं पर और गाज गिर सकती है।

इधर, भर्ती भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्रीय एजेंसियों की जांच प्रक्रिया पर बार-बार सवाल उठाए। न्यायाधीशों ने जांच में तेजी लाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी की भी आलोचना की है।

इसी वजह से जांच में तेजी लाने के लिए इन 7  अधिकारियों को दूसरे राज्यों के सीबीआई दफ्तरों से निजाम पैलेस लाया जा रहा है। सीबीआई ने शिक्षा भर्ती भ्रष्टाचार की जांच में तेजी लाने के लिए एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया है।

CBI investigation will speed up against corruption in Bengal!LETEST NESWS OF WEST BENGALletest news of calcutta high courtLETEST NEWS OF CBI BENGALletest news of kolkata