अभिषेक बनर्जी से सीबीआई पूछताछ, ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना

कोलकाता : शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से सीबीआई पूछताछ कर रही है जिसके बाद ममता बनर्जी सीबीआई और इडी समेत केंद्र सरकार पर भड़क रहीं हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में शासन के 12 वें साल की वार्षिकी पर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार की सरकार के एजेंसी राज के खिलाफ उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं, तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने सवाल किया कि यदि कुंतल घोष के बयान पर अभिषेक बनर्जी से पूछताछ की जा रही है, तो सारदा मामले में आरोपी सुदीप्त सेन के बयान के अनुसार शुभेंदु अधिकारी को क्यों नहीं गिरफ्तार किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें : तृणमूल का दामन छोड़ 500 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

बताया जा रहा है कि सीबीआई कुंतल घोष के पत्र सामने रखकर अभिषेक बंद्योपाध्याय से पूछताछ कर सकती है। ममता बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी से सीबीआई की पूछताछ का नाम लिए बिना केंद्र सरकार पर एजेंसी राज स्थापित करने का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसी राज के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी। यह उनके लिए एक चुनौती है। वहीं भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला।

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने ट्वीट में कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूरी तरह से नाकाम रही हैं। भ्रष्टाचार से उनकी कोई हमदर्दी नहीं है। उन्होंने कहा कि बंगाल का हर आदमी जानता है कि पिछले 12 सालों में आप और आपकी पार्टी की हर ‘संपत्ति’ भ्रष्टाचार के शिखर पर हैं। बंगाल के तमाम हिस्सों में जिस तरह से अनर्गल हिंसा हो रही है। जनता अदालत में आपका फैसला होगा। इसे लेकर भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस नेताओं की गतिविधियों से देशभर में बंगाल की बदनामी हो रही है। इसके लिए सिर्फ तृणमूल कांग्रेस नेताओं का भ्रष्टाचार जिम्मेदार है।

abhishek banerjeeCBIEDmamta banerjeeTMC