डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर में सीबीआई की छापेमारी

मैंने कुछ गलत नहीं किया-मनीष

नई दिल्लीः दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दिल्ली सचिवालय में स्थित ऑफिस पर सीबीआई ने छापा मारा है। इसकी जानकारी सबसे पहले मनीष सिसोदिया ने खुद दी है।

उन्होंने दावा किया कि सीबीआई को पहले भी कुछ नहीं मिला था और अब भी कुछ नहीं मिलेगा। सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने ईमानदारी से दिल्ली के बच्चों के लिए शिक्षा का काम किया है।

वहीं, फिलहाल सीबीआई की तरफ से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं आयी है। सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी ने भी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर छापेमारी से इनकार किया है।

दस्तावेज जमा करने के लिए धारा 91 सीआरपीसी नोटिस जारी किया गया था। सीबीआई इन्हीं दस्तावेजों को लेने के लिए सिसोदिया के कार्यालय गया था लेकिन किसी भी तरह की छापेमारी नहीं की गयी।

इसे  भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री की खतियानी जोहार यात्रा का दूसरा चरण 17 से

इस बीच, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दावा किया, आज फिर सीबीआई मेरे दफ़्तर पहुंची है। उनका स्वागत है। इन्होंने मेरे घर पर रेड कराई, दफ़्तर में छापा मारा, लॉकर तलाशे, मेरे गांव तक में छानबीन करा ली। मेरे ख़िलाफ़ न कुछ मिला हैं न मिलेगा क्योंकि मैंने कुछ ग़लत किया ही नहीं है। ईमानदारी से दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के लिए काम किया है।

आपको बता दें दिल्ली की चर्चित शराब नीति में गड़बड़ी के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी जांच कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत कई लोगों पर मामला दायर किया था।

पिछले साल 2022 के अगस्त में सीबीआई दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ऑफिस और आवास पर छापेमारी कर चुका है। हाल ही में सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाले को लेकर अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी।

इस दौरान सीबीआई ने अदालत में बताया था कि मामले में 7 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, इनमें 3 पब्लिक सर्वेंट है। सीबीआई ने अदालत से यह भी बताया था कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच जारी है।

CBICBI raids in Deputy CM Manish Sisodia's officeCBI raids in Deputy CM Manish Sisodia's officeDelhi Deputy Chief Minister Manish Sisodialetest news of delhi