नौकरी खो चुके 10 लोगों को सीबीआई ने किया तलब

सीबीआई ने इन सभी को आगामी सोमवार से पेश होने का निर्देश दिया है

कोलकाता: शिक्षक भर्ती घोटाले में सीबीआई ने ग्रुप सी में रिश्वत देकर हासिल करने वाले और कोर्ट के आदेश के बाद नौकरी जाने वाले 10 अभ्यर्थियों को तलब किया है।

सीबीआई ने इन सभी को आगामी सोमवार से पेश होने का निर्देश दिया है। इन लोगों को शुक्रवार की शाम नोटिस भेज दी गयी है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, जांच अधिकारी मुख्य रूप से यह जानना चाह रहे हैं कि इन अयोग्य लोगों को नौकरी पाने के लिए क्या करना पड़ा था? नौकरी के बदले उन्होंने कितने पैसे दिए थे? इतना ही नहीं उन पैसों का लेन-देन कैसे होता था? ऐसा कितने समय पहले हुआ था? क्या किसी एजेंट के जरिए उन लोगों ने पैसा दिया था?

सीबीआई सबूत एकत्रित करने के लिए इन सभी नौकरी खो चुके लोगों से पूछताछ करना चाहती है। इस लिहाज से सीबीआई ने इन दस लोगों को समन भेजा है, जिन्हें हाईकोर्ट के आदेश पर बर्खास्त किया गया था।

गौरतलब है कि जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने लगातार भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते नौवीं-दसवीं में ग्रुप-सी में कार्यरत 842 लोगों की नौकरी रद्द करने का आदेश दिया था।

न्यायाधीश ने यह आदेश ओएमआर शीट बेचने की शिकायत पर दिया था। हाई कोर्ट ने कहा था कि जिन लोगों ने धांधली से नौकरी हासिल की है। वह स्कूल में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। हालांकि उनके वेतन को लेकर बाद में फैसला लेने की बात कही थी।

CBI summonedJustice Abhijit GangopadhyayTeacher recruitment scamजस्टिस अभिजीत गंगोपाध्यायशिक्षक भर्ती घोटालेसीबीआई ने किया तलब