CBI ने J&K के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को किया तलब !

CBI सत्यपाल मलिक से 27 और 28 अप्रैल को पूछताछ कर सकती है

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने नोटिस भेजा है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने अपने नोटिस में सत्यपाल मलिक से भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पूछताछ में शामिल होने को कहा है। बता दें कि CBI सत्यपाल मलिक से इस महीने की 27 और 28 अप्रैल को पूछताछ कर सकती है।

यह भी पढ़े : TMC : फिरहाद हकीम कर सकते हैं सागरदीघी प्रखंड कमेटी की घोषणा

वहीं सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है सत्यपाल मलिक से अकबर रोड पर एक गेस्ट हाउस में पूछताछ की जाएगी। हालांकि, सीबीआई ने इस नोटिस और सत्यपाल मलिक से पूछताछ की खबरों को लेकर अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा है।

वहीं सूत्रों के अनुसार सत्यपाल मलिक से जम्मू-कश्मीर में दो परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ हो सकती है। इन मामलों को लेकर दो केस भी दर्ज किए थे। ये मामले तब दर्ज किए गए थे जब सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल के पद पर आसीन थे।

बता दें कि अक्टूबर 2021 में सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि आरएसएस नेता से संबंधित एक फाइल को क्लियर करने के लिए उन्हें कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इसके बाद एजेंसी ने एक केस दर्ज किया था। इस मामले को लेकर सत्यपाल मलिक से पिछले साल अक्टूबर में भी पूछताछ की गई थी।

गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक बीते लंबे समय से केंद्र सरकार पर हमलावर हो रहे हैं। उन्होंने किसान बिल के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में भी बात की थी। उस दौरान केंद्र सरकार द्वार पास किए बिल का विरोध भी किया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के रद्द होना किसानों की ऐतिहासिक जीत है।

 

CBIJ&K GovernorSatyapal Malik