शाहजहां शेख को दिल्ली ले जाना चाह रही है CBI

कानूनी विकल्पों पर कर रही है विचार

कोलकाता, सूत्रकार : उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में ईडी और सीआरपीएफ जवानों पर पांच जनवरी को हुए हमले के आरोपी और मास्टरमाइंड शाहजहां शेख को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई अधिकारी अब निलंबित इस तृणमूल कांग्रेस नेता को नई दिल्ली स्थानांतरित करने के कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी वही रणनीति अपनाने की योजना बना रही है जो तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल के मामले में अपनाई गई थी, जो वर्तमान में पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी मामले में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

उस समय, मंडल के खिलाफ सभी मामले पहले आसनसोल में एक विशेष सीबीआई अदालत से नई दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में स्थानांतरित किए गए थे।  इसके बाद, मंडल को आसनसोल के सुधार गृह से नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। तब से वह अभी तक वहीं हैं।

सूत्रों ने कहा कि इसी रणनीति को ध्यान में रखते हुए सीबीआई ने शेख शाहजहां के खिलाफ मामलों की जांच का प्रभार अपने उपाधीक्षक सुशांत भट्टाचार्य को दिया है। वह वही व्यक्ति थे जिन्होंने स्कूल नौकरी मामले में मंडल के खिलाफ सफलतापूर्वक जांच की थी। इस बीच, शाहजहां ने कोलकाता में एजेंसी के निज़ाम पैलेस कार्यालय के एक कमरे में एक बेंच पर लगातार बैठे रहकर सीबीआई की हिरासत में एक रात बिताई है।

बुधवार शाम को सीआईडी द्वारा सीबीआई को सौंपे जाने के बाद उसे मेडिकल जांच के लिए पहले केंद्र सरकार द्वारा संचालित ईएसआई अस्पताल और फिर निज़ाम पैलेस ले जाया गया। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने उससे एक घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और फिर उसे रात्रि भोज दिया गया। गुरुवार सुबह नाश्ता करने के बाद 11 बजे से उससे दोबारा पूछताछ शुरू हुई।

CBI wants to take Shahjahan Sheikh to DelhiED and CRPFspecial CBI court in Asansolआसनसोल में एक विशेष सीबीआई अदालतईडी और सीआरपीएफ