ममता सरकार गिराने की केंद्र रच रहा साजिश : कुणाल

एक भी सीट बीजेपी बंगाल से जीत जाए। यह बहुत होगा

कोलकाताः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बंगाल में 35 सीटों पर जीतने और 2025 के पहले ममता बनर्जी की सरकार गिरने के दावे पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, 35 सीटों का लक्ष्य ! एक सीट जीतने में पसीने छूट जाएंगे। एक भी सीट बीजेपी बंगाल से जीत जाए। यह बहुत होगा। बता दें, बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं। इनमें फिलहाल 18 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।

कुणाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने 19 वीं लोकसभा चुनाव या 21 वीं विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए अक्सर बंगाल की यात्रा की थी, लेकिन कुछ खास फायदा नहीं हुआ।

अमित शाह की सभा से लौटने के बाद टीएमसी ने इस दिन ट्वीट किया। इसने गृह मंत्री को प्रवासी पक्षी, दिल्ली वापस जाओ और अपना काम करो कहकर अमित शाह पर हमला बोला।

कहा गया है, बंगाल के लोगों को आप में कोई दिलचस्पी नहीं है, वे आपके झूठ और अभद्र भाषा के बारे में सब जानते हैं। टीएमसी के नेताओं की ओर से कहा कि उन लोगों ने पांच सवाल पूछे थे, लेकिन उनका जवाब अमित शाह ने नहीं दिया।

टीएमसी की ओर से कहा गया कि पार्थ भौमिक और महुआ मैत्रा ने अमित शाह के आने से पहले तृणमूल भवन में एक संवाददाता सम्मेलन में पांच सवाल पूछे। इस दिन अमित शाह ने इन सबको टाल दिया। इसके अलावा पंचायत चुनाव के बारे में एक शब्द भी उनकी आवाज में सुनाई नहीं दिया।

टीएमसी प्रवक्ता ने कहा, जिले की जनता ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्हें बिहार से लोगों को लेकर आना पड़ा। बिहार से कई कारें देखी गईं। उन्होंने समझाया कि अमित शाह के शब्दों में ममता बनर्जी एक वैकल्पिक चेहरा हैं। आपने अपने अवचेतन में ममता बनर्जी को देश की नेता बना दिया है। 35 तो दूर, बीजेपी को जीरो सीट हासिल होगी। जब उन्होंने बैठक की तो लोगों ने इस पार्टी को वोट नहीं देने का फैसला किया।

कुणाल ने कहा, लोकतांत्रिक संघर्ष में कोई शक्ति नहीं है। वह कहते हैं कि साल 2025 के बाद ममता बनर्जी की सरकार गिर जाएगी। बीजेपी को कितनी सीटें मिल सकती है। वह दावा करते हैं, लेकिन गृह मंत्री रहते हुए वह कैसे कह सकते हैं कि 2025 के बाद सरकार गिर जाएगी। इससे साफ है कि साजिश दिल्ली से हो रही है।

 

Mamta Banerjee's governmentTrinamool BhawanUnion Home Minister Amitकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहतृणमूल भवनममता बनर्जी की सरकार