चैंबर ऑफ कॉमर्स ने एयरपोर्ट प्रबंधन को लिखा पत्र

रांची : चैंबर ऑफ कॉमर्स ने विमान किराया में हुई वृद्धि को देखते हुए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट प्रबंधन से मांग की है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए विमान के किराये को उचित मूल्य में रखा जाये, ताकि यात्रियों को अत्यधिक किराया न चुकाना पड़े। पिछले कुछ दिनों में एयर इंडिया समेत अन्य एयरलाइंस कंपनियों ने किराये में वृद्धि की है, जिसका असर अब तक बरकरार है। ऐसे में लोगों को परेशानी हो सकती है।

चेंबर की ओर से पत्राचार कर एयरपोर्ट प्रबंधन से इन मांगों पर कार्रवाई करने को कहा गया है। रांची से दिल्ली के लिए अहले सुबह एक सीधी फ्लाईट सेवा शुरू करने की मांग भी की गयी है, जिसमें कहा गया कि ऐसा करने से राज्य के कारोबारियों और सरकारी कर्मचारियों को एक दिन में ही दिल्ली से आने जाने का लाभ मिल सके। फ्लाईट दिल्ली से देर रात लौट कर रांची भी आ जाये। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से इंटरनेशनल विमान सेवा शुरू करने की बात रखी गयी, जहां बताया गया कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से इंटरनेशनल विमान सेवा के परिचालन का दुबई, सिंगापुर और बैंकॉक तक किया जाये, जिससे राज्य से ही यात्रियों को इन विमान सेवाओं का लाभ मिल सके।

एयर इंडिया के अधिकारियों के साथ भी चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने वार्ता की, जिसमें एयर इंडिया के अधिकारियों ने अपनी भावी योजनाओं से अवगत कराते हुए बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस बहुत जल्द अपनी सर्विसेस को बढ़ाने जा रही है। जल्द ही एयर एशिया की री-ब्रांडिंग करके पूरी तरह एयर इंडिया एक्सप्रेस हो जायेगा। उन्होंने झारखंड में पर्यटन विकास के लिए राज्य सरकार के साथ मिल कर योजना बनाने की भी इच्छा जतायी। स्टेकहोल्डर्स की सुविधा को देखते हुए चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कई नए सेक्टर्स के लिए विमान सेवा की मांग की, जिनमें मुख्यतः रांची से हैदराबाद, रांची से जयपुर, रांची से सिलीगुड़ी और गुवाहाटी, रांची से वाराणसी और अमृतसर, रांची से सूरत, रांची से रायपुर और रांची से इंदौर शामिल है।

 

ये भी पढ़ें : जमशेदपुर में दुर्गा विसर्जन पर कहर , 18 श्रद्धालुओं को ट्रक ने रौंदा, दो की मौत