रविवार से राज्य में फिर भारी बारिश की संभावना

शुक्रवार और शनिवार को मौसम साफ रहेगा

कोलकाता:  राज्य से बारिश अभी खत्म नहीं हुई है। रविवार यानी 26 तारीख से प्रदेश में एक बार फिर बारिश की संभावना जतायी जा रही है। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि कुछ जिलों में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। मौसम विभाग ने पहले ही कहा था कि 23 तारीख यानी गुरुवार से मौसम में धीरे-धीरे सुधार होगा।

गुरुवार की सुबह मौसम साफ होने के कारण तेज धूप भी हुई थी। धूप निकलने के कारण गर्मी का एहसास हो रहा था। मौसम विभाग ने बताया कि तटीय जिलों में मुख्य रूप से दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर और उत्तर 24 परगना में तूफानी बारिश होने की संभावना है।

24 और 25 तारीख यानी अगले शुक्रवार और शनिवार को मौसम साफ रहेगा। 26 तारीख से तटीय इलाकों में फिर से तूफानी बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओले भी पड़ेंगे और तेज हवाएं चलेंगी। एक-दो स्थानों पर छिटपुट तेज बारिश की भी संभावना व्यक्त की जा रही है।

प्रदेश में अगले 48 घंटों में मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा। रविवार सुबह से मौसम अपना मिजाज बदलेगा जिसके कारण उत्तरी बंगाल के उपरोक्त पांच जिलों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में तेज बारिश होने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अगले दो दिनों में दिन के तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। तूफानी बारिश के पूर्वानुमान को जानकर प्रशासन अभी से ही विभिन्न जिलों में आपदा की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

Alipore Meteorological Departmentchance of rainSouth 24 Parganasअलीपुर मौसम विभागदक्षिण 24 परगनाबारिश की संभावना