बुधवार से फिर बारिश की संभावना, फिर गिरेगा तापमान

उत्तर बंगाल के सभी जिलों में बारिश की संभावना है

कोलकाता, सूत्रकार : अलीपुर मौसम विभाग ने राज्य में फिर से बारिश की भविष्यवाणी की है। दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में अगले बुधवार से बारिश हो सकती है। साथ ही तापमान में भी थोड़ा बदलाव आएगा।

अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि अगले बुधवार से दक्षिणी के तीन जिलों में बारिश होने की संभावना है। बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया में बारिश हो सकती है। दक्षिण बंगाल के शेष जिलों में मौसम फिलहाल शुष्क बना रहेगा।

अगले सप्ताह उत्तर बंगाल के सभी जिलों में बारिश की संभावना है। दार्जिलिंग में रविवार से लगातार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि हल्की बारिश के साथ कोहरा भी रहेगा। मंगलवार से कालिम्पोंग में बारिश शुरू हो सकती है। यह गुरुवार तक जारी रहेगी। इसके अलावा, अलीपुर ने बुधवार से जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदह में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

रविवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस था। जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। तापमान शनिवार की तुलना में थोड़ा बढ़ा है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस था। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। मौसम कार्यालय के मुताबिक, कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में अगले कुछ दिनों में रात के तापमान में दो से चार डिग्री तक बढ़ोतरी होगी।

Alipore Meteorological Departmentchance of rainअलीपुर मौसम विभागबारिश की संभावना