आज से बंगाल में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कोलकाता, सूत्रकार : जनवरी महीने के अंत के साथ जब बंगाल में सर्दी विदा होने को है तब एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से सोमवार दोपहर जारी बयान में बताया गया है कि मंगलवार से दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके में बारिश हो सकती है। इससे ठंड भी कम होगी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को दक्षिण बंगाल के कुल पांच जिलों में बारिश होने की संभावना है। पूर्व बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और नदिया में बारिश के आसार हैं।

उसके बाद बुधवार से बाकी दक्षिणी जिलों में बारिश की संभावना है। कोलकाता में भी बारिश होगी लेकिन कहीं भी भारी बारिश नहीं होगी। इन इलाकों में हल्की बारिश के साथ कोहरा छाया रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक जिले में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में गुरुवार तक बारिश का अनुमान है। इसके बाद से मौसम थोड़ा बदलेगा। इन कुछ दिनों में राज्य का तापमान भी बढ़ेगा।

Alipore Meteorological DepartmentChances of rain in Bengal from todayअलीपुर स्थित मौसम विभागआज से बंगाल में बारिश के आसार