बंगाल में 21 अप्रैल से राज्य में बारिश के आसार

कई जिलों में 40 डिग्री पहुंचा तापमान

कोलकाता : बंगाल में तापमान कई जिलों में 42 डिग्री से पार कर गया है। लू और गर्मी से राज्य के विभिन्न जिलों में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसी स्थिति में सोमवार को मौसम विभाग की भविष्यवाणी से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

वहीं, भीषण गर्मी के कारण राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय में शुक्रवार तक छुट्टी का ऐलान किया है।

मौसम कार्यालय ने इस हफ्ते के अंत में बारिश की भविष्यवाणी की है। बारिश दक्षिण बंगाल में ही नहीं है, बल्कि उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में भी होगी।
अलीपुर मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि इस सप्ताह उत्तर बंगाल के पांच जिलों में बारिश हो सकती है।

दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार और कूचबिहार के अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। हालांकि, उत्तर बंगाल के बाकी जिलों में बारिश के आसार नहीं हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक मालदह, उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर में लू का प्रकोप जारी रहेगा। दक्षिण बंगाल के लिए मौसम विभाग ने कोई अच्छी खबर नहीं दी है।

दक्षिणी जिलों में अगले 4 दिनों तक लू की स्थिति बनी रहेगी। 21 अप्रैल के बाद से गर्मी में कुछ कमी आ सकती है। गर्मी से लोग परेशान हैं और बारिश से लोगों को राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में दक्षिण बंगाल के कुछ इलाकों में स्थानीय बादलों से छिटपुट हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वी मेदिनीपुर में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश हो सकती है। इसके अलावा झाड़ग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा में शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। शनिवार से मौसम का मिजाज बदल सकता है।

बता दें, पिछले कुछ दिनों से राज्य के लगभग सभी जिले भीषण गर्मी की चपेट में हैं। तापमान 40 डिग्री के पार हो गया है। कोलकाता में भी लू की स्थिति बन गई है। इस बीच मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान कुछ हद तक राहत का संदेश दे रहा है।

LETEST NESWS OF WEST BENGALletest news of kolkata