कल चंद्रिमा भट्टाचार्य पेश करेंगी राज्य का बजट

हंगामेदार हो सकता है बजट सत्र, भाजपा बनाएगी कैग रिपोर्ट को हथियार

कोलकाता, सूत्रकार : राज्य विधानसभा में  गुरुवार बजट पेश किया जाएगा। राज्य की वित्त मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) चंद्रिमा भट्टाचार्य बजट पेश करेंगी। नव और 10 फरवरी को राज्य के बजट पर चर्चा होगी।

उम्मीद लगायी जा रही है कि इस बार के बजट सत्र हंगामेदार हो सकता है। भाजपा कैग रिपोर्ट को अपना हथियार बना सकती है। बजट को लेकर की प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने अपना दिल्ली दौरा रद्द किया था।

राज्य के विधानसभा ने नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी पहले ही कह चुके हैं कि हम विधानसभा में कैग रिपोर्ट की मांग करेंगे। और हम उसी भाषा में बात करेंगे जो वे बोलते हैं। अगर लोग इसके बारे में बात नहीं करते हैं, तो हम इसे वैसे ही कहेंगे जैसे इसे कहा जाना चाहिए।

उन्होंने दावा किया कि फसल बीमा योजना में करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। राज्य सरकार से फसल बीमा योजना किसानों को नहीं मिल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि हम सीबीआई जांच की मांग करेंगे।

हम सीबीआई से जनहित का मामला दर्ज करने को कहेंगे। उन्होंने 2400 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का दावा किया।  यही नहीं, सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायक सीएजी रिपोर्ट के अलावा राज्य सरकार के कर्मचारियों की डीए कटौती के खिलाफ भी हंगामा करेगी।

गौरतलब है कि ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि केंद्रीय योजनाओं के मद में केंद्र पैसा नहीं दे रहा है। अब लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही तृणमूल कांग्रेस लगातार बकाया राशि को लेकर आवाज उठा रही है। इसी को लेकर तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दो दिनों तक रेड रोड पर धरना दी थीं।

Chandrima Bhattacharya will present the state budgetstate assemblyState Assembly Leader of Opposition Shubhendu AdhikariState Finance Ministerचंद्रिमा भट्टाचार्य पेश करेंगी राज्य का बजटराज्य की वित्त मंत्रीराज्य के विधानसभा ने नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीराज्य विधानसभा