अणुव्रत के खिलाफ दाखिल चार्जशीट  में 48 करोड़ का घोटाला

लॉटरी से ब्लैक मनी को किया व्हॉइट!

कोलकाता: राज्य में गाय तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी नेता अणुव्रत मंडल के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट में 48 करोड़ रुपए की धांधली का आरोप लगा है।

इसके साथ ही इसमें लॉटरी टिकट के नाम पर ब्लैक मनी को व्हॉइट करने का भी आरोप लगा है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में लॉटरी घोटाले का भी जिक्र किया है। इसकी पूरी जानकारी दी गयी है कि कैसे अणुव्रत ने इस पूरे काम को अंजाम दिया है।

ईडी ने दावा किया कि कई लॉटरी पुरस्कार जीतना वास्तव में गाय तस्करी के काले धन को सफेद करने की रणनीति थी। अणुव्रत मंडल और उनकी बेटी सुकन्या मंडल ने 10-12 बार लॉटरी जीती है।

चार्जशीट में सुकन्या मंडल के नाम पर दो चावल के मिल भोले ब्योम राइस मिल और शिव शंभु राइस मिल का जिक्र है। वहीं, ईडी का दावा है कि अणुव्रत मंडल और सुकन्या मंडल ने नई कंपनी खोलने से लेकर चार्टर्ड अकाउंटेंट मनीष कोठारी पर पैसा ट्रांसफर करने की सारी जिम्मेदारी दी थी।

इतना ही नहीं ईडी ने अपनी चार्जशीट में लॉटरी घोटाले का भी जिक्र किया है। ईडी ने दावा किया कि कई लॉटरी पुरस्कार जीतना वास्तव में गाय तस्करी के काले धन को सफेद करने की रणनीति थी। ईडी ने चार्जशीट में कहा कि दो बार उन्होंने 50 लाख रुपये और दूसरी बार 1 करोड़ रुपये जीते है। ईडी का मानना ​​है कि यह रकम ज्यादा है।

चार्जशीट में कहा है कि अणुव्रत मंडल ने बैंकों और आयकर विभाग की निगरानी से बचने के लिए कई रणनीतियां अपनाईं। बैंक खाते में पैसा जमा करने के मामले में, ताकि राशि अधिक न दिखाई दे। मसलन 50 हजार की जगह 49,999 रुपये जमा हो किये गए। 1 लाख जमा करने के बदले 99,999 रुपये जमा कर दिए। 2 लाख की जगह 1,99,999 रुपये जमा किये गए।

 

Cow smuggling cases in the statewhite the black moneyअणुव्रत के खिलाफ दाखिल चार्जशीटब्लैक मनी को व्हॉइटराज्य में गाय तस्करी मामले