मुख्यमंत्री ने साधा भाजपा पर सामाजिक विभाजन का निशाना, कहा

पगड़ी वाला खालिस्तानी और मुस्लिम पाकिस्तानी?

कोलकाता, सूत्रकार : प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र की भाजपा सरकार और राज्य के नेता प्रतिपक्ष पर तीखा हमला किया है। बुधवार को उन्होंने विभाजन की राजनीति करने के लिए भाजपा को खरी-खरी सुनायी। उन्होंने किसी का नाम लिये बिना कहा कि वे अगर पगड़ी पहले अधिकारी को देखते हैं तो ‘खालिस्तानी’ और मुस्लिम को देखकर पाकिस्तानी कहते हैं। उन्होंने कहा कि सिख अधिकारी से क्या दिक्कत है, वह अपना कर्तव्य निभा रहे थे।

गौरतलब है कि मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी की ओर से कथित रूप से सिख आईपीएस अधिकारी को ‘खालिस्तानी’ कहा गया था जिसे लेकर राज्य में सियासी घमासान शुरू हो गया है। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेता प्रतिपक्ष की टिप्पणी का निंदा की। भाषा दिवस पर देशप्रिय पार्क के कार्यक्रम मंच से उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कितनी बार मेरा उपहास किया गया है? परवाह नहीं। एक-दो लोग अचानक उभर रहे हैं। वे लोग बंगाल को कलंकित कर रहे हैं। मैं उन लोगों से कहती हूं जो बंगाल को बदनाम कर रहे हैं, आने वाले दिनों में बंगाल की हालत ठीक हो जाएगी। तुम भले ही बुरा चाहो, हम बुरा नहीं चाहते। मैं बस यही कहूंगी कि बंगाली झुकना नहीं जानते।

इसके अलावा ममता बनर्जी ने आधार रद्द करने के मुद्दे पर भी केंद्र पर आक्रामण किया। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड को लेकर घिनौनी साजिश हो रही है। हमें निर्णय लेने में एक सेकंड का समय लगता है। मतुआ समुदाय के कई लोगों का कार्ड निष्क्रिय कर दिया गया है। ममता ने आरोप लगाया कि ‘विभाजन की राजनीति’ में यकीन रखने वाली भाजपा बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। सब कुछ थोपने की साजिश हो रही है।

गौरतलब है कि बर्दवान के जमालपुर में आधार कार्ड रद्दीकरण की समस्या का समाधान हो गया है। हालांकि, बुधवार को मालदह, नदिया के कृष्णगंज और हसनाबाद में आधार रद्द होने की ताजा शिकायतें सामने आईं। इस शिकायतों को लेकर ममता ने मंगलवार को ही एक नया पोर्टल खोला है। उन्होंने यह भी कहा था कि आधार कार्ड के बिना भी सरकारी परियोजनाओं का लाभ लोगों को मिलेगा।

हालांकि अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हालिया आधार मुद्दे पर कहा कि हम आधार पर विश्वास नहीं करते। हमने आधार कार्ड से होने वाली घिनौनी साजिश को रोका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सूरज उगता है तो हमारी अंतरात्मा जागती है। हमें निर्णय लेने में एक सेकंड लगता है।

State Chief Minister Mamata BanerjeeState Leader of Oppositionप्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीराज्य के नेता प्रतिपक्ष