मुख्यमंत्री 12 अक्टूबर को नव नियुक्त हाईस्कूल शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य के नव नियुक्त हाई स्कूल शिक्षकों को 12 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र देंगे। इसे लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं।
साल 2016 में निकाली गई हाई स्कूल शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश के बाद राज्य में नियुक्ति प्रक्रिया तेजी से चल रही है। इसके तहत कई विषयों के करीब 800 नव नियुक्त हाईस्कूल शिक्षकों को सरकार नियुक्ति पत्र देंगी। इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजधानी स्थित खेलगांव में 3469 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया है। रांची के मोरहाबादी मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राज्यभर के करीब 800 नव नियुक्त हाईस्कूल शिक्षकों को मुख्यमंत्री नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने एक्लव्य आवासीय विद्यालय की छात्राएं देहरादून रवाना

इस संबंध में राज्य के सभी जिला उपायुक्तों को पत्र लिखकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव के रवि कुमार ने आवश्यक निर्देश दिए हैं। सभी जिला उपायुक्तों को स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि कृपया इन शिक्षकों को जहां पीटीआर सबसे खराब है, वहां पदस्थापित करने के लिए जिला काउंसिलिंग एवं जिला शिक्षा स्थापना समिति की बैठक पहले ही पूरी कर लें। इसके अलावा मोरहाबादी मैदान में आयोजित समारोह में संबंधित जिला पदाधिकारी अपने संबंधित अभ्यर्थियों के साथ स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों का नियुक्ति पत्र तैयार कर 12 अक्टूबर को शामिल रहें।