अप्रैल के पहले सप्ताह में बीरभूम दौरे पर जा सकती हैं CM ममता

मुख्यमंत्री के बीरभूम दौरे का विस्तृत कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है

कोलकाता: राज्य में पंचायत चुनाव जल्द होने वाले हैं। इसको देखते हुए सीएम ममता बनर्जी पूरी तैयारी में जुट गयी हैं। पंचायत चुनाव में कोई कमी नहीं रह जाए, इसको लेकर सीएम लगातार जिलों का दौरा भी कर रही हैं।

इसी कड़ी में अब वे अप्रैल के पहले सप्ताह के अंत तक बीरभूम जा सकती हैं। शुरुआती तौर पर पता चला है कि तृणमूल सुप्रीमो उस जिले में संगठन के मामले को देखने के लिए बीरभूम जाएंगी। मुख्यमंत्री के बीरभूम दौरे का विस्तृत कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है।

तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल लंबे समय से बीरभूम जिले के संगठन की देखरेख कर रहे थे, लेकिन गौ तस्करी के मामले में अभी वह तिहाड़ जेल में है। इस स्थिति में वह स्वयं इस जिले के संगठन पर नजर रख रही हैं।

इसका कारण यह है कि सीएम को बताया गया है कि पार्टी के कुछ कार्यकर्ता सक्रिय नहीं है। इसके साथ ही जिले में भ्रष्टाचार शासक के लिए सिरदर्द बन गया है।

तृणमूल की इस स्थिति का फायदा भाजपा और वामदल उठाने की कोशिश कर रहे हैं। ममता बनर्जी यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि तृणमूल के गढ़ बीरभूम में विपक्ष को फायदा न मिले, इसलिए ममता बनर्जी इस जिला को अपने हाथों में रखना चाहती हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने काली घाट स्थित अपने आवास में बीरभूम के नेताओं को लेकर एक बैठक की थी। हालांकि अणुव्रत मंडल को बीरभूम जिला अध्यक्ष बनाये रखा गया है, लेकिन बीरभूम संगठन के कामकाज को देखने के लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है।

बीरभूम की रखरखाव के लिए 7 सदस्यों की एक कोर कमेटी बनाई गई है। कोर कमेटी के सदस्यों को संयुक्त रूप से संगठन की देखरेख करने का निर्देश दिया गया है।

Chief Minister Birbhum tourPanchayat elections in the stateतृणमूल नेता अणुव्रत मंडलमुख्यमंत्री के बीरभूम दौरेराज्य में पंचायत चुनाव