क्रिसमस के दिन कोलकाता के साथ राज्य के अन्य हिस्सों में लुढ़केगा पारा

सुबह लोगों को ठिठुरन का अहसास हुआ

कोलकाता: महानगर समेत राज्य के अन्य हिस्सों में सप्ताह के अंत में और अधिक ठंड पड़ सकती है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है।

कोलकाता समेत आस-पास सुबह लोगों को ठिठुरन का अहसास हुआ। उत्तर-पश्चिमी हवाएं तेज हो रही हैं। इसके अलावा अधिकतम तापमान भी महज 25.7 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से 1 डिग्री नीचे है। मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 10 दिनों के भीतर तापमान में बड़ा बदलाव होगा।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को एक बयान में बताया है कि क्रिसमस के दिन कोलकाता के साथ-साथ राज्य के अन्य हिस्सों में पारा और लुढ़क सकता है।

इसके प्रभाव से हावड़ा,  हुगली,  उत्तर और दक्षिण 24 परगना,  पुरुलिया, बांकुड़ा समेत दक्षिण बंगाल के अन्य इलाकों में सर्दी का प्रकोप और बढ़ेगा। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार,  कूचबिहार,  जलपाईगुड़ी,  दार्जिलिंग और कलिमपोंग में पहले से ही तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के आस-पास है, जिसके कारण वहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Alipore Meteorological Departmentcolder at the end of the weekअलीपुर मौसम विभागसप्ताह के अंत में और अधिक ठंडसर्दी का प्रकोप