अब CID ने ED के डिप्टी डायरेक्टर को किया तलब

शाहजहां को बुधवार की रात को गिरफ्तार कर चुकी है

कोलकाता, सूत्रकार : इस बार ईडी के डिप्टी डायरेक्टर गौरव वरिल को राज्य के खुफिया एजेंसी सीआईडी ​​ने तलब किया है। ऐसा सूत्रों से पता चला है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी के उप निदेशक को 3 मार्च को कोलकाता के भवानी भवन स्थित सीआईडी ​​कार्यालय में बुलाया गया है। लेकिन अचानक ये समन क्यों? राज्य की खुफिया एजेंसी ईडी के उपनिदेशक से क्या जानकारी चाह रही है?

मालूम हो कि संदेशखाली मामले में गिरफ्तार शाहजहां शेख के खिलाफ शिकायतकर्ता के तौर पर प्रवर्तन निदेशालय के उप निदेशक को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत सीआईडी ​​कार्यालय में बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक राज्य की खुफिया एजेंसी सीआईडी ईडी के डिप्टी डायरेक्टर का बयान दर्ज करना चाहती है।

इसके अलावा ईडी अधिकारी को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत शिकायत से संबंधित कई दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि 5 जनवरी को संदेशखाली में शाहजहां शेख के घर पर तलाशी अभियान के दौरान ईडी अधिकारियों को भारी जन आक्रोश का सामना करना पड़ा था। भीड़ ने ईडी टीम और सेंट्रल आर्मी के जवानों को घेर लिया। इसके बाद उन पर हमला किया गया।

गौरतलब है कि पुलिस ईडी पर हमला करने के आरोप में शाहजहां को बुधवार की रात को गिरफ्तार कर चुकी है। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे मात्र 10 मिनट की सुनवाई में उसे 10 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। वहां से उसे ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से सीआईडी के पास उसे भवानी भवन लाया गया।

CID office located at Bhawani BhawanED deputy director Gaurav Varilईडी के डिप्टी डायरेक्टर गौरव वरिलभवानी भवन स्थित सीआईडी ​​कार्यालय