सीआईडी ​​ने जस्टिस अमृता सिंहा के पति को किया तलब

संपत्ति मामले में विधवा को धमकी देने का आरोप!

कोलकाता, सूत्रकार : सीआईडी ​​ने एक मामले के आधार पर कलकत्ता उच्च न्यायालय की न्यायाधीश अमृता सिन्हा के पति को पूछताछ के लिए बुलाया। सीआईडी ​​सूत्रों के मुताबिक, उन्हें अगले शनिवार सुबह 11 बजे भवानी भवन में उपस्थित होने को कहा गया है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि सीआईडी ​​अधिकारियों ने इस मामले में जज के पति से पूछताछ की है।

गौरतलब है कि जस्टिस अमृता सिन्हा की बेंच में कई अहम मामलों की सुनवाई हो रही है। इनमें से एक भर्ती मामला है। इस मामले में कुछ दिन पहले जस्टिस सिन्हा ने तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की आय के स्रोत पर सवाल उठाए थे। उन्होंने अभिषेक की कंपनी ‘लीप्स एंड बाउंड्स’ के बारे में हाई कोर्ट में रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया। जांच एजेंसी ईडी ने शुक्रवार को सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी है।

सीआईडी ​​सूत्रों के मुताबिक, जिस मामले में जज के पति को समन किया गया है, वह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जज के पति पर लगे आरोपों के मामले में आगे कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। हालांकि, 1 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलिस कानून के मुताबिक कार्रवाई कर सकती है। जज के पति पर सत्ता का दुरुपयोग कर एक आपराधिक मामले में अवैध रूप से हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया गया था। वह पेशे से वकील भी हैं। 64 वर्षीय विधवा और उसकी बेटी की शिकायत के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीआईडी ​​जांच का आदेश दिया था।

शीर्ष अदालत के न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति एलवीएन भट्टी की खंडपीठ ने नवंबर की सुनवाई में पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​को निडरता से जांच आगे बढ़ाने का निर्देश दिया था। इसके अलावा, प्रभाव डालने के किसी भी प्रयास की सूचना शीर्ष अदालत को देने की भी बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट ने दिसंबर तक जांच पूरी कर कवर लेटर में जानकारी जमा करने का निर्देश दिया।

Calcutta High Court Judge Amrita SinhaCID summons Justice Amrita Singha's husbandJustice Amrita Singhaकलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठजस्टिस अमृता सिंहा