सीएम अशोक गहलोत ने पढ़ा पुराना बजट भाषण तो निर्मला सीतारमण ने कसा तंज

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार (10 फरवरी) को पुराने बजट की कुछ लाइन पढ़ ली थी।

नई दिल्ली । वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार (10 फरवरी) को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पिछले साल का बजट पढ़ने को लेकर तंज कसा साथ ही उन्होंने कहा कि गलती किसी से भी हो सकती है।

यह भी पढ़े : जहां जाना है जाओ, हम रोकने वाले नहीं…उपेंद्र कुशवाहा को CM नीतीश की दो टूक

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा कि राजस्थान में गड़बड़ है। उन्होंने( सीएम गहलोत) ने पिछले साल का बजट इस साल पढ़ लिया। खैर कोई नहीं गलती तो कोई भी कर सकता है। भगवान की कृपा रहे, लेकिन कभी किसी की हालत ऐसी नहीं होनी चाहिए है। गहलोत ने अपने बजट भाषण में पुराने बजट की कुछ पंक्तियां गुरुवार यानी 9 फरवरी को पढ़ दी थी। दरअसल सीतारमण संसद में यूनियन बजट को लेकर हो रही आम चर्चा का जवाब दे रही थीं।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार ने दो बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई, लेकिन कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश सरकार में चुनाव जीतते ही डीजल पर वैट बढ़ा दिया। भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस को कोई बात नहीं करनी चाहिए है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार (10 फरवरी) को पुराने बजट की कुछ लाइन पढ़ ली थी। उन्होंने ‘इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना’और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम संबंधी घोषणाएं कीं। इस पर बीजेपी ने कहा कि यह दोनों ऐलान बजट 2022-23 में किया जा चुका है।

बीजेपी के दावे पर कि बजट लीक हुआ पर अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। मैंने पिछले साल के बजट की लाइन पढ़ने पर माफी मांग ली है। इस कारण अब इसे आगे बढ़ाने का कोई फायदा नहीं है। बीजेपी से राजस्थान का विकास सहन नहीं हो रहा। बता दें कि इसी साल राज्य में विधानसभा चुनाव है। इसको लेकर आए दिन कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमला कर रही है।

budget2023CM Ashok GehlotNirmala Sitharaman taunted