सीएम ममता ने नवान्न में विभागों का किया औचक निरीक्षण

सचिवों को दिए कई निर्देश

कोलकाता : प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को एक बार फिर नवान्न के दो विभागों का औचक निरीक्षण किया। सीएम करीब 12:30 बजे अचानक भूमि और भूमि सुधार और वित्त विभाग में पहुंचीं। 12.30 बजे तक इस विभाग में कर्मचारियों की उपस्थिति पूरी नहीं थी, जिसको देखते हुए वे नाराज हो गयीं। इसके बाद  कर्मचारियों की उपस्थिति दर पर सवाल उठाया। वह विभाग के सचिव से कार्य की स्थिति एवं गति के बारे में पूछताछ कीं।

सीएम नवान्न की सातवीं मंजिल पर उतरीं। उस तल्ले पर भूमि और भूमि सुधार विभाग का कार्यालय है। इस दौरान सीएम ने उस विभाग के कर्मचारियों से बातचीत की तथा उनके परिवार का भी हाल जाना। इस विभाग में करीब आधे घंटे तक रुकने के बाद वे 12 वीं मंजिल पर पहुंचीं। इस मंजिल पर वित्त विभाग का कार्यालय है। वहां पहुंचने पर उन्होंने इस विभाग के सचिव मनोज पंत से बातचीत की। उन्होंने मनोज पंत को कई निर्देश भी दिए। इस दौरान सीएम के साथ राज्य के मुख्य सचिव एचके. द्विवेदी भी थे।

गौरतलब है कि डीए बकाया की मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों का एक समूह लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहा है। इससे शिकायतें मिल रही हैं कि विभिन्न विभागों के काम की गति धीमी हो गयी है।

राजनीतिक हलकों को लगता है कि नवान्न के कुछ कार्यालयों में उपस्थिति कम है, मुख्यमंत्री कभी-कभार विभिन्न कार्यालयों में औचक दौरा कर रही हैं। इसके पहले भी सीएम ने अचानक गृह विभाग और पर्वतीय मामलों के विभाग में गयी थीं। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों की मौजूदगी पर नाराजगी भी जताई थी।

home department and hill affairsLand and Land Reforms DepartmentState CM Mamta Banerjeeगृह विभाग और पर्वतीय मामलोंप्रदेश की सीएम ममता बनर्जीभूमि और भूमि सुधार विभागसीएम नवान्न की सातवीं मंजिल