सीएम ममता ने एएलएस एम्बुलेंस सेवाओं का किया शुभारंभ

आईसीयू में मिलने वाली सारी सुविधाएं उपलब्ध

कोलकाता। सीएम ममता बनर्जी ने एएलएस एम्बुलेंस सेवाओं का शुभारंभ किया। सोमवार को सीएम ममता बनर्जी ने नवान्न के सामने 30 अत्याधुनिक एंबुलेंस का उद्घाटन किया। ये एंबुलेंस सांसद निधि के पैसे से खरीदी गई हैं।

लाइफ सपोर्ट सुविधाओं वाली ये एंबुलेंस हर जिले में भेजी जाएंगी। एंबुलेंस सेवा का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री के अलावा मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी, कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम, कोलकाता के पुलिस आयुक्त, स्वास्थ्य सचिव भी इस चरण में मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले सांसदों के पैसे से 625 से अधिक एंबुलेंस सेवा शुरू की गई थी। इन एंबुलेंस में वे सभी सुविधाएं हैं जो एक अस्पताल के आईसीयू में होती हैं। कुल 30 एंबुलेंस पर 10 करोड़ रुपये खर्च हुए।

मुख्यमंत्री ने मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि 85 सामुदायिक केंद्र शुरू किए जा रहे हैं।

ममता ने कहा कि कई लोगों को लक्ष्मी भंडार का लाभ नहीं मिला क्‍योंकि जिसे स्‍वस्‍थ साथी मिल जाता है, उसे धन दौलत लक्ष्‍मी मिल जाती है लेकिन हमने नियम बदल दिए हैं। इस बार लक्ष्मी भंडार में उनके परिजनों को भी लाभ मिलेगा।

CM Mamta launched ALS ambulance servicesletes news of west bengalLETEST NEWS BENGALletest news of kolkata