CM ममता ने गोखले के बहाने PM मोदी का उड़ाया मजाक, कहा- नेता हैं तो धैर्य रखना होगा, सहना होगा

ममता ने खुलकर साकेत का बचाव किया

मेघालयः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata  Banerjee) ने बिना नाम लिए शिलांग में तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को लेकर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया। उन्होंने मजाक उड़ाते हुए कहा कि यदि आप एक नेता हैं, तो आपको धैर्य रखना होगा, आपको सहना होगा।
ममता ने कहा कि गोखले की गिरफ्तारी बहुत दुखद है और पूरी तरह से गलत किया गया है। ममता ने खुलकर साकेत का बचाव किया और गुजरात सरकार की कार्रवाई को कठघरे में खड़ा किया है।

गौरतलब है कि, तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने कुछ दिनों पहले मोरबी ब्रिज दुर्घटना के बाद नरेंद्र मोदी के यात्रा खर्च के बारे में ट्वीट करने के आरोप में साइबर अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था।
उस मामले में जमानत मिलने पर उन्हें फिर से बीजेपी शासित गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इसे भी पढ़ेंः मिशन मेघालय पर ममता बनर्जी का BJP पर वार

गोखले की एक के बाद एक गिरफ्तारियों ने राजनीतिक गलियारों में गरमागरम बहस छेड़ दी। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर तृणमूल के 5 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल गुजरात के मोरबी भी पहुंचा था। इसमें टीम में सांसद डोला सेन, शांतनु सेन, खलीलुर्रहमान, असित मल और सुनील मंडल थे।

इतना ही नहीं गिरफ्तारी को लेकर तृणमूल ने चुनाव आयोग का भी दरवाजा खटखटाया। तृणमूल के 5 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में चुनाव आयोग के कार्यालय गया। तृणमूल ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधित्व कानून को तोड़ा गया है।

उसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करके कहा था कि गुजरात में पिछले तीन दिनों में दो बार पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले की गिरफ्तारी यह दर्शाती है कि लोकतंत्र पर खतरा बरकरार है।
गुजरात पुलिस ने गुरुवार को महानगरीय अदालत से जमानत मिलने के कुछ ही घंटों के भीतर गोखले को मोरबी पुल हादसे पर उनके ट्वीट से जुड़े एक और मामले को लेकर गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने लिखा था कि गुजरात पुलिस ने साकेत गोखले को पिछले तीन दिन के अंतराल में दो बार गिरफ्तार किया, वो भी आदर्श आचार संहिता के प्रभावी रहने के दौरान। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने पूरी तरह से समर्पण कर रखा है। वह लगातार भाजपा के अधीन काम कर रहा है। लोकतंत्र पर खतरा बरकरार है।

जवाबी ट्वीट में बीजेपी के मीडिया सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट के माध्यम से अभिषेक बनर्जी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने लिखा कि तृणमूल प्रवक्ता साकेत गोखले स्वभाव से अपराधी हैं।

वह सोचता है कि पीड़ित होने का अभिनय करने से अपराध बोध दूर हो जाएगा, ऐसा नहीं होगा। उन्होंने जो पोस्ट किया वह न केवल गलत है, बल्कि दुर्भावनापूर्ण है। इरादा भावनात्मक मुद्दों का फायदा उठाना और अशांति पैदा करना था। यह अक्षम्य है।

BJP's media cell chief Amit MalviyaGujarat government actionmorbi bridge accidentPM Modi jokeTrinamool National Spokesperson Saket GokhaleWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeगुजरात सरकार की कार्रवाईतृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखलेपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीपीएम मोदी का मजाकबीजेपी के मीडिया सेल के प्रमुख अमित मालवीयमोरबी ब्रिज दुर्घटना