समन के बावजूद ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार

रांची : साहिबगंज में हुए अवैध खनन मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन के बावजूद मंगलवार को ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे। हालांकि, काफी देर तक ईडी के अधिकारी अभिषेक प्रसाद का इंतजार करते रहे लेकिन वह अबतक नहीं पहुंचे हैं।
ईडी ने गत छह जनवरी को समन जारी कर प्रेस सलाहकार को 16 जनवरी को ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे पूर्व ईडी ने बीते 11 जनवरी को साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव और 15 जनवरी को आर्किटेक्ट विनोद सिंह को समन कर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन दोनों ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए।

 

यह भी पढ़ें :अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर महावीर मंदिर में भव्य आयोजन की तैयारी

उल्लेखनीय है कि ईडी ने अवैध खनन मामले में 12 ठिकानों पर एक साथ तीन जनवरी को छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने विभिन्न आपत्तिजनक डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, रिकॉर्ड और रुपये की नकदी बरामद की। साहिबगंज के डीसी राम निवास यादव के कैंप कार्यालय से 7.25 लाख रुपये सहित 36.99 लाख रुपये बरामद किये गये थे। इसके अतिरिक्त साहिबगंज के डीसी राम निवास यादव के आवासीय परिसर से 9 एमएम बोर के 19 कारतूस, .380 एमएम के 2 कारतूस और 45 पिस्टल के 5 खाली खोखे भी बरामद किये गये। ईडी ने यह छापेमारी झारखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और बिहार राज्यों में स्थित 12 परिसरों में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत की थी।