अचानक सीएम पहुंचीं अपने कॉलेज, छात्रों के साथ गाया रवींद्र-संगीत

मुख्यमंत्री के साथ उनकी भाभी भी थीं

कोलकाताः गणतंत्र दिवस औऱ सरस्वती पूजा का आयोजन गुरुवार को किया गया। आज के ही दिन बसंत पंचमी का त्योहार मनाया गया। सरस्वती पूजा को लेकर पूरे राज्य में बड़ी धूम थी। सभी स्कूल और कॉलेजों में सरस्वती पूजा की गयी।
इसी कड़ी में प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी सुबह अपने कॉलेज योगमाया देवी कॉलेज में पहुंचीं। कॉलेज में सरस्वती पूजा के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया था।

इसे भी पढ़ेंः Republic Day Parade: पश्चिम बंगाल की झांकी में दिखी दुर्गा पूजा की झलक

इस समारोह में उन्होंने कॉलेज के छात्रों और प्रोफेसरों के साथ रवींद्र-संगीत गीत गाया। बता दें कि सीएम सुबह रेड रोड से वापस लौटते हुए योगमाया देवी कॉलेज पहुंचीं। उन्हें कॉलेज में प्रवेश करते देख वहां मौजूद हर कोई दंग रह गया। उन्होंने इस कॉलेज का औचक निरीक्षण किया।

इस बीच ममता बनर्जी को देख छात्र और प्रोफेसरों ने उनसे एक सेल्फी लेने की गुजारिश की। मुख्यमंत्री ही नहीं, उनकी भाभी भी उनके साथ थीं। कुछ देर के लिए मुख्यमंत्री उस कॉलेज में रुकीं फिर चली गयीं। गौरतलब है कि सीएम ममता बनर्जी इसी कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थीं।
गौरतलब है कि आज रेड रोड पर 74वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस बार राज्य सरकार की झांकी में दुर्गा पूजा और युवा कल्याण विभाग व राज्य पुलिस की झांकी का थीम था।

रेड रोड पर पूरी सुरक्षा के लिए ढाई हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्र और विभिन्न राज्यों के कुल 901 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। इनमें से 140 को वीरता के लिए पुलिस मेडल मिला।

#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीBasant Panchami festivalChief Minister Mamta BanerjeeSARASWATI PUJAगणतंत्र दिवसबसंत पंचमी का त्योहारसरस्वती पूजा