न्यूटाउन में लागू पार्किंग शुल्क को लेकर बिफरीं सीएम 

वापस लेने का दिया निर्देश, कुणाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

कोलकाता: अगर आप न्यूटाउन के नो पार्किंग एरिया में अपनी कार पार्क करते हैं तो आपको 500 रुपये चुकाने होंगे, जिसे लेकर लोग नाराज थे। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस पार्किंग शुल्क के बारे में जानकारी नहीं थी। लोगों के गुस्से के बारे में जानने के बाद मुख्यमंत्री ने तुरंत पार्किंग फी वापस लेने का आदेश दिया है। हालांकि, न्यूटाउन ट्रैफिक गार्ड को अभी तक इस संबंध में कोई निर्देश नहीं मिला है।

गौरतलब है कि इससे पहले कोलकाता नगर निगम का बढ़ा हुआ पार्किंग शुल्क भी इसी तरह वापस ले लिया गया था। गुरुवार की सुबह तृणमूल के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने ट्वीट कर जुर्माना वापस लेने की जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि एनकेडीए द्वारा न्यूटाउन बाजार में शुरू किया गया 500 रुपये का ट्रैफिक जुर्माना अपमानजनक, भ्रामक और जनविरोधी है। इसके बारे में सीएम को पता नहीं था। तृणमूल प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने लोगों के उत्पीड़न के बारे में जानने के बाद इस फैसले को वापस लेने और रद्द करने का आदेश दिया है।

इस संबंध में न्यूटाउन के ट्रैफिक गार्ड के ट्रैफिक प्रभारी सुशांत कुमार मंडल ने कहा कि अभी तक हमारे पास कोई दिशानिर्देश नहीं आया है। अगर दिशानिर्देश बाद में आते हैं तो उनका पालन किया जाएगा। इस संबंध में राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि एनकेडीए से इसका कोई लेना-देना नहीं है। यह विधाननगर कमिश्नरेट का मामला है। वहीं, एनकेडीए के चेयरमैन देवाशीष सेन ने कहा कि हमारे यहां न्यूटाउन में 500 रुपये का जुर्माना नहीं है, लेकिन हमारे पास कुछ स्थानों पर पार्किंग जोन हैं। वहां से पार्किंग शुल्क लिया जाता है। नो पार्किंग पुलिस का मामला है। गौरतलब है कि हाल ही में न्यूटाउन मार्केट में पार्किंग करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा था।

Kolkata Municipal Corporationnewtown traffic guardParking fees applicable in Newtownकोलकाता नगर निगमन्यूटाउन के ट्रैफिक गार्डन्यूटाउन ट्रैफिक गार्डन्यूटाउन में लागू पार्किंग शुल्क