मंगलवार को चार नये पुलिस स्टेशनों का उद्घाटन करेंगीCM

उससे पहले काशीपुर, पोलेरहाट और चंदनेश्वर में तैयारियां जोरों पर हैं

कोलकाता, सूत्रकार : भांगड़ के चार थाने अगले मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कोलकाता पुलिस के अधीन आने वाले हैं। उस दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वर्चुअल माध्यम से चार पुलिस स्टेशनों का उद्घाटन करेंगी। उससे पहले काशीपुर, पोलेरहाट और चंदनेश्वर में तैयारियां जोरों पर हैं। पिछले जुलाई में मुख्यमंत्री ने कहा था कि भांगड़ को कोलकाता पुलिस के अधीन किया जाना चाहिए।

उन्होंने पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को भांगड़ में कोलकाता पुलिस का एक अलग प्रभाग बनाने का निर्देश दिया। आखिरकार मंगलवार को कोलकाता पुलिस के अधीन भांगड़ के चार पुलिस स्टेशनों का उद्घाटन किया जाएगा। वे चार पुलिस स्टेशन भांगड़, उत्तर काशीपुर, पोलेरहाट और चंदनेश्वर हैं। इनमें से पोलेरहाट और चंदनेश्वर पुलिस स्टेशन दो नए हैं।

शनिवार की रात इन चारों पुलिस स्टेशनों पर पुलिस के इस्तेमाल करने वाले डंडे, वॉकी-टॉकी, हेलमेट और अन्य उपकरण पहुंच गए हैं। सोमवार से इन थानों में पुलिस कर्मी चले जाएंगे। इससे पहले रविवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने इन चार पुलिस स्टेशनों का दौरा किया।

इस बार पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से ही दक्षिण 24 परगना के भांगड़ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल गरमा गया था। समय-समय पर तृणमूल और आईएसए कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें होती रहीं।

मतदान की अवधि ख़त्म होने के बाद भी अशांति नहीं रुकी। राजनीतिक हिंसा के कारण भी कई लोगों की मौतें हुई हैं। एक समय विधायक नौशाद सिद्दीकी को उनके विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया था। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता ने भांगड़ में कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पिछले जुलाई में इसको कोलकाता पुलिस के अधीन करने का फैसला किया था।

#Chief Minister Mamata Banerjee#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीFour police stations of BhangarMLA Naushad Siddiquiभांगड़ के चार थानेविधायक नौशाद सिद्दीकी