बंगाल में बढ़ने के बजाय घटने लगी ठंड

तापमान सामान्य से पांच डिग्री ऊपर चढ़ा

कोलकाता, सूत्रकार : एक तरफ जहां पूरे देश में तापमान में गिरावट के साथ ही ठंड में बढ़ोतरी शुरु हो गई है, वही दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में पारा चढ़ने लगा है। इसकी वजह से ठंड कम हो रही है।
अलीपुर मौसम विभाग की ओर से शनिवार को जारी बयान में बताया गया है की राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है।

इसके अलावा अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से करीब दो डिग्री ज्यादा है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह से तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसके कारण ठंड कम हुई है।

मौसम विभाग ने बताया है कि फिलहाल अगले हफ्ते तक इसी तरह से तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी लेकिन जल्द ही तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी। राज्य के उत्तरी इलाके के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि पहले से ठंड पड़ रही है।

Alipore Meteorological DepartmentCold started decreasing instead of increasing in Bengalअलीपुर मौसम विभागतापमान में गिरावटबंगाल में ठंडबंगाल में बढ़ने के बजाय घटने लगी ठंडराजधानी कोलकाता