फिर महंगा हुआ कमर्शियल गैस, बढ़ सकते हैं घरेलू सिलेंडर के दाम

कमर्शियल गैस सिलेंडर मंहगा हो गया है। आखिरी बार मार्च के महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा देखने को मिला था। तब से दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर 346 रुपये सस्ता हो गया है। मौजूदा समय में भी कर्मशियल गैस सिलेंडर मार्च के मुकाबले 339 रुपये सस्ता ही देखने को मिल रहा है।

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ने इस बार एक जुलाई के दिन गैस सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया था। लेकिन 4 जुलाई आते ही कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा कर दिया गया है। यह बदलाव सिर्फ देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिला है। वहीं बाकी महानगरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आईओसीएल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 7 रुपये का इजाफा कर दिया गया है जिसके बाद इसकी कीमत 1780 रुपये हो गई हैं। जून के महीने में 83.5 रुपये की कटौती देखने को मिली थी।

आखिरी बार मार्च के महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ था। तब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2119.50 रुपये था। वहीं जून तक इसकी कीमत में 346 रुपये की कटौती देखने को मिली थी। अगर बात दूसरे महानगरों की करें तो कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव देखने का नहीं मिला है। मुंबई में अभी भी दाम 1,725 रुपये, कोलकाता में 1,875.50 रुपये और चेन्नई में 1,937 रुपये देखने को मिल रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर घेरलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 1,103 रुपये और कोलकाता में 1,129 रुपये, मुंबई में 1,102.50 रुपये और चेन्नई में 1,118.50 रुपये है. जानकारों की मानें जिस तरह से कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा हुआ है यह संकेत है कि आने वाले दिनों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में तेजी देखने को मिल सकती है।

cngcommercial gasgas price hikelpg