काल बैसाखी से मरने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा

9 लोगों की हो गयी थी मौत

कोलकाता : राज्य में सोमवार की रात आई काल बैसाखी से राज्य के विभिन्न जिलों में नौ लोगों की मौत हो गयी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। सीएम ममता मंगलवार की शाम इकबालपुर इलाके में गयी थीं। वहां पर वे बिजली के करंट की चपेट में आने से मृत दो लोगों के परिजनों से मुलाकात कीं।

उसके बाद सीएम ने उसके परिजनों को दो लाख रुपए का चेक सौंपा।  ममता ने कहा कि कल आए तूफान से प्राकृतिक आपदा में नौ लोगों की मौत हो गई थी। हम लोगों को जीवन नहीं दे सकते। मृत्यु का कोई विकल्प नहीं है। मरने वालों के परिवारों को हम दो लाख रुपये देकर मदद करेंगे।

गौरतलब है कि कोलकाता समेत बंगाल के लगभग सभी जिलों में सोमवार की शाम को अचानक तेज आंधी और जोरदार बारिश हुई थी। तेज आंधी के कारण जगह-जगह पेड़ और बिजली के पोल गिर गए थे, जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। दो घंटे से अधिक समय तक विभिन्न शाखाओं की ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित रहा।

#Chief Minister Mamata Banerjee#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी