डीए आंदोलन मंच पर भाजपा के साथ मंच साझा करने से तीन कांग्रेसी नेताओं से नाराज कांग्रेस

बिना बताए तीनों नेता डीए मंच पर गए थे : अधीर

कोलकाता : ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने बार-बार बीजेपी और कांग्रेस पर करीबी होने का आरोप लगाया है। ऐसे में शनिवार को डीए आंदोलनकारियों के मंच पर भाजपा के साथ कांग्रेस ने मंच साझा किया।

इसके बाद यह साफ हो गया कि राज्य में तृणमूल  सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस भाजपा का साथ दे रही है। यहां बता दें कि डीए मंच पर वरिष्ठ नेता अब्दुल मान्नान, कौस्तुव बागची और असित मित्रा को देखा गया था। ये तीनों नेता कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य हैं। इन तीनों नेताओं ने मंच से लोगों को संबोधित भी किया था। उसी मंच पर राज्य के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी भी नजर आए थे।

इस बात से कांग्रेस उन तीनों कांग्रेसी नेताओं से नाराज हो गयी है। इस पर चारों तऱफ चर्चा शुरू हो गई है। इस पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि ये तीनों बिना बताए डीए के मंच पर गए थे।

कांग्रेस की अनुशासन समिति उनके व्यवहार से नाराज है। अधीर से पूछा गया है कि वे डीए मंच पर क्यों गए। इसके बारे में उनको जानकारी देनी होगी। हालांकि, कौस्तव बागची के तरफ से देखा जाए तो वे एक वकील हैं, इसलिए उनके डीए कार्यकर्ताओं के साथ कानूनी संपर्क हैं।

गौरतलब है कि डीए (महंगाई भत्ता) की मांग को लेकर राज्य सरकार के कर्मचारियों के एक समूह ने शनिवार को कोलकाता में एक विशाल रैली निकाली। रैली में विभिन्न जिलों के कई सरकारी अधिकारी भी शामिल हुए। हजारों की संख्या में रैली हाजरा से शुरू हुई और सीएम ममता बनर्जी के आवास हरीश मुखर्जी रोड और अभिषेक बनर्जी के आवास के पास से गुजरी।

Congress Disciplinary CommitteeMamata Banerjee and Abhishek Banerjeesenior leader abdul mannanकांग्रेस की अनुशासन समितिममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जीवरिष्ठ नेता अब्दुल मान्नान