राहुल गांधी बोले, गला भी काट दे तो भी नहीं जाऊंगा आरएसएस कार्यालय

वरुण ने संघ की विचारधारा स्वीकार की

होशियारपुर (पंजाब): पंजाब में भारत जोड़ा यात्रा कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा, मैं आरएसएस के कार्यालय में कभी नहीं जा सकता, आपको मेरा गला काटना पड़ेगा तभी जा सकता हूं।

पंजाब के होशियारपुर में भारत जोड़ा यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने यहां पत्रकारों को संबोधित किया। संघ पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह कभी भी आरएसएस के मुख्यालय नहीं जाएंगे, भले ही कोई उनका गला ही क्यों ना काट दे।

उन्होंने कहा,मैं आरएसएस के कार्यालय में कभी नहीं जा सकता, आपको मेरा गला काटना पड़ेगा तभी जा सकता हूं। मेरी विचारधारा गलत है। मैं उसको कभी स्वीकार नहीं कर सकता।

सालों पहले उसने मुझसे कहा कि आरएसएस देश में बहुत अच्छा काम कर रही है। मैंने उनसे कहा-आप अपने परिवार के इतिहास को जानिये, अगर आप परिवार को जानते तो ये बात नहीं कहतीं। मुझे उनसे कोई नफरत नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक ! सुरक्षा घेरे को तोड़ एक शख्स ने राहुल गांधी को लगा लिया गला

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद वरुण गांधी के कांग्रेस में जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वरुण ने जिस विचाराधारा को अपनाया मैं उसे स्वीकार नहीं कर सकता।

वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर राहुल ने कहा कि उन्होंने एक समय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा को स्वीकार किया और वह इस बात को स्वीकार नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि वरुण ने एक समय संघ की विचारधारा स्वीकार की। हो सकता है कि वह आज भी उसकी विचारधारा को मानते हों। मैं इस चीज को स्वीकार नहीं कर सकता।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वरुण की विचारधारा उनकी पार्टी की सोच से मेल नहीं खाती। राहुल ने कहा कि उनके परिवार की एक विचारधारा है जबकि वरुण ने अलग तरह की विचारधारा को अपनाया।

bharat jodo yatra congressbharat jodo yatra rahul gandhiLETEST NEWS OF RAHUL VARUN GANDHIPunjabRSSVARUN GANDHI BJP