अयोध्या में कांग्रेस पार्टी की लोगों से हुई झड़प

राम मंदिर में प्रवेश के दौरान हुई झड़प

अयोध्याः कांग्रेस पार्टी साफ तौर पर मना कर चुकी है कि वो राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा नहीं लेगी। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने कहा है कि वो बीजेपी और आरएसएस का कार्यक्रम है इसलिए वो नहीं हिस्सा लेगी। लेकिन यूपी कांग्रेस ने घोषणा की वो प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या का दौरा करेगी। इस बीच आज जब कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता राम मंदिर में प्रवेश करने लगे तो उनकी कुछ लोगों से झड़प हो गई।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हुई इस झड़प में कांग्रेस का झंडा छीन लिया गया। कहा जा रहा है कि अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के वक्त ये हंगामा हुआ। कांग्रेस का झंडा लहराने को लेकर ये पूरा विवाद हुआ। आरोप है कि राम मंदिर के प्रवेश द्वार पर ही कांग्रेस कार्यकर्ता झंडा फहराने की कोशिश कर रहे थे, जिसका वहां मौजूद कुछ लोगों ने विरोध किया। इस पूरे मामले को लेकर जमकर बवाल हुआ।

बता दें कि इससे पहले मकर संक्रांति के मौके पर कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख नेताओं ने अयोध्या में राम लला के द्वार पहुंची. कांग्रेस के नेताओं ने अयोध्या में स्नान भी किया।
इस पूरे कार्यक्रम में कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहें। उन्होंने कहा कि ने कहा, “भगवान राम सबके हैं और सबके भीतर भगवान राम हैं… आज मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर भगवान राम के आशीर्वाद लेने के लिए हम यहां आए हैं, वे सबके हैं।”

ajay raiAyodhyacongressdependra hoodaram mandiruttar pradesh