ममता के बयान पर कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया, कहा-

भाजपा को हराना है तो एक साथ आना होगा

कोलकाता, नयी दिल्ली, सूत्रकार : देश में आगामी आम चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं, लेकिन विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक में मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी भी गठबंधन इंडिया गुट का हिस्सा है और लोकसभा चुनाव में भाजपा से लड़ने के लिए सभी एक साथ आना चाहिए।

ममता बनर्जी हैं गठबंधन का हिस्सा: कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता ने कहा कि ममता बनर्जी के मन में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। भारत जोड़ो न्याय यात्रा 11 दिन यूपी में रहेगी। उन्होंने (ममता बनर्जी) कांग्रेस पार्टी के बारे में बहुत सारी बातें कही हैं। मैं यही कहूंगा कि वे बार-बार कह रही हैं कि वे इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं।

‘विधानसभा चुनाव के लिए नहीं है ये गठबंधन’

उन्होंने आगे कहा कि इस वक्त हमारा एक ही मकसद होना चाहिए। हम लोग भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। मुझे लगता है कि अगर हम सब एक साथ आएं तो बेहतर होगा। हम पटना, बेंगलुरु और मुंबई की मीटिंग में एक साथ थे, लेकिन लगता है कि कुछ हो गया है। पहले शिवसेना अलग हुई फिर नीतीश कुमार ने पलटी मारी। अब ममता बनर्जी टिप्पणियां आ रही हैं। मुझे लगता है कि हमें इसका एहसास होना चाहिए यह स्थानीय स्तर का चुनाव नहीं हैं। ये गठबंधन राष्ट्रीय स्तर के चुनावों के लिए है, विधानसभा स्तर के चुनाव के लिए नहीं है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं थीं, जहां उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि मैंने प्रस्ताव दिया था कि कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़े (देश भर में जहां भाजपा मुख्य विपक्ष है) लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान देने से इनकार कर दिया। मुझे संदेह है कि अगर वो 300 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो क्या वे 40 सीटें भी जीत पाएंगे। हम उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं जीते। आप राजस्थान में भी चुनाव नहीं जीते। हिम्मत है इलाहाबाद में जाकर जीतकर दिखाओ, वाराणसी में जीतकर दिखाओ। हम भी देखें कि आप में कितनी हिम्मत है।

#Chief Minister Mamata Banerjee#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीCongress reacted to Mamta statementLOK SHABHA ELLECTIONSenior Congress leader Jairam Rameshकांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेशममता के बयान पर कांग्रेस ने दी प्रतिक्रियाविपक्षी गठबंधन इंडिया