राज्य में सीट शेयरिंग पर कांग्रेस-तृणमूल की बातचीत रूकी

फिलहाल इंडिया गठबंधन में ही रहेगी टीएमसी

कोलकाता, नयी दिल्ली, सूत्रकार : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने कहा है कि 28 विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में शामिल तृणमूल कांग्रेस और सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत रोक दी गई है।

तृणमूल कांग्रेस के इंडिया गठबंधन से बाहर निकलने की अटकलों पर कांग्रेस ने खारिज किया है। कांग्रेस का कहना है कि विपक्षी दलों के गठबंधन में तृणमूल अभी भी बनी हुई है। पार्टी ने गठबंधन से बाहर निकलने की पुष्टि नहीं की है। दोनों पक्ष पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटों को शेयर करने के फॉर्मूले पर मंथन कर रहे हैं।
टकराव की शुरुआत, रास्ते अलग होने की कयासबाजी
बता दें कि कांग्रेस सूत्रों का यह बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि लगभग हफ्ते भर पहले तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था।
हालांकि, ममता ने गठबंधन से बाहर निकलने के संबंध में कोई बयान नहीं दिया था। ममता के बयान के बाद पश्चिम बंगाल कांग्रेस चीफ अधीर रंजन चौधरी ने भी आक्रामक तेवर दिखाते हुए कहा था कि कांग्रेस को किसी सहारे की जरूरत नहीं है।

ऐसे बयानों के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि गठबंधन में शामिल टीएमसी कांग्रेस की मांग नहीं मानेगी। इस कारण दोनों दलों के बीच समझौते की कोई गुंजाइश बाकी नहीं है।

India alliance of Trinamool Congresslok sabha election 2024seat sharing in the stateतृणमूल कांग्रेस के इंडिया गठबंधनराज्य में सीट शेयरिंगलोकसभा चुनाव 2024