उपचुनाव परिणाम मुस्लिमों को गुमराह करने की साजिश : मायावती

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और 2 विधानसभा क्षेत्र

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और 2 विधानसभा क्षेत्रों में संपन्न उपचुनाव के परिणामों के पीछे साजिश रचने का आरोप लगाया है।

मायावती ने कहा कि अप्रत्याशित परिणाम मुस्लिम समाज को गुमराह करने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (SP) की मिलीभगत की ओर इशारा कर रहे हैं।

मायावती ने रविवार को कहा कि उपचुनाव के परिणाम अप्रत्याशित हैं जो मुस्लिम समाज को गुमराह करने वाले प्रतीत हो रहे हैं। उन्होने मुस्लिम समाज को इस बारे में चिंतन की सलाह दी है।

उन्होने ट्वीट किया और लिखा कि यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवा कर सपा की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं।

BSP सुप्रीमो ने कहा कि इस बारे में ख़ासकर मुस्लिम समाज को काफी चिन्तन करने और समझने की भी ज़रूरत है। ताकि आगे होने वाले चुनावों में धोखा खाने से बचा जा सके। खतौली विधानसभा की सीट पर बीजेपी की हुई हार को भी लेकर वहाँ काफी सन्देह बना हुआ है, यह भी सोचने की बात है।

इसे भी पढ़ेः बलदेवपुरा से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

उल्लेखनीय है कि 8 दिसम्बर को संपन्न मैनपुरी लोकसभा और खतौली एवं रामपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और बसपा ने हिस्सा नहीं लिया था। मैनपुरी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को भारी बहुमत से जीत मिली थी।

वहीं, सपा का इस सीट पर कब्जा बरकरार रहा हालांकि सपा को रामपुर विधानसभा के रूप में अपनी परंपरागत सीट को बीजेपी के हाथों गंवाना पड़ा था। इधर, मुजफ्फरनगर के खतौली क्षेत्र में सपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की जीत हुयी थी। इस सीट पर चुनाव बीजेपी के विक्रम सिंह सैनी को विधानसभा में अयोग्य ठहराने के बाद कराना पड़ा था।

bsp chief mayawatimayawati bahujan samaj partymayawati bjp newsmayawati latest newsmayawati latest news updatesmayawati news todaymayawati on bjpmayawati on spmayawati tweet on sp