Conversion Case : धर्मांतरण करने वाले बद्दो पर लग सकता NSA, पाकिस्तान से मिला कनेक्शन

ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण कराने के मामले में गिरफ्तार शाहनवाज़ उर्फ बद्दो पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद पुलिस को बद्दो के खिलाफ कई सबूत मिले हैं, जिसके बाद उसके खिलाफ एनएसए लगाया जा सकता है। बता दें कि इसकी जानकारी गाजियाबाद सिटी के डीसीपी ने दी है। साथ ही पता चला है कि बद्दो का पाकिस्तान से भी कनेक्शन है। ये तमाम जानकारियां उसकी कॉल डीटेल की जांच में सामने आई है।

इस मामले में गाजियाबाद सिटी के डीसीपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि शाहनवाज उर्फ बद्दो की कॉल डिटेल में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें पता चला है कि उसकी 30 पाकिस्तानी नंबरों से बात हुई है। इसके अलावा बद्दो से दो इ-मेल आईडी भी मिली हैं जिनमें से एक पाकिस्तान की है। पुलिस ने बताया कि बद्दो की पीओके में बैठे एक शख्स से चैट भी मिली है। इसके अलावा उसके पास से लाहौर के ट्रैफिक इंस्पेक्टर का एक आईडी कार्ड भी बरामद हुआ है।

यह मामला तब सामने आया जब गाजियाबाद का एक बच्चा जिम का बहाना बनाकर दिन में पांच बार मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था। इसके बाद जब मामला पुलिस के पास गया तो खुलासा हुआ कि ऑनलाइन गेमिंग के जरिये एक व्यक्ति ने उसका ब्रेन वॉश कर दिया है। मामले में एक-एक कर कई कड़ियां जोड़ते-जोड़ते आखिर में धर्मांतरण रैकेट का खुलासा हुआ। बाद में पता चला कि इस पूरे रैकेट का मास्टरमाइंड पिछले कई दिनों से यूपी और महाराष्ट्र पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था। अंत में गाजियाबाद पुलिस की एक टीम ने आरोपी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ ​​बद्दो को महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार कर लिया और उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गाजियाबाद पहुंची।

इसके बाद गाजियाबाद में आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे 14 दिनों की जेल हिरासत में भेज दिया गया। कोर्ट में पेश होने से पहले बद्दो से पुलिस ने कुछ देर तक पूछताछ भी की थी। महाराष्ट्र के रायगढ़ से बद्दो की गिरफ्तारी के बाद ठाणे की एक अदालत ने उसकी 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड की मंजूरी दे दी।

baddoconversion gangillegal conversionnational security act