Coromandel Express Train Accident : हावड़ा से चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 261 की गई जान, 900 से अधिक घायल

पीएम मोदी कर सकते हैं घटनास्थल का निरिक्षण, झारखंड सीएम ने जताया दुख। सीएम ममता पहुंची बालासोर

बालासोर- ओड़िसा : हावड़ा से चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस के भयानक दुर्घटना का शिकार हो गई है। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन ओडिशा के बालासोर से करीब 40 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हुई है। ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से कोलकाता के शालीमार रेलवे स्टेशन के बीच चलती है। शुक्रवार शाम (2 जून) ट्रेन ओडिशा के बालासोर के आस-पास पटरी से उतरने की जानकारी मिल रही है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ट्रेन की तीन स्लीपर बोगियों को छोड़कर पूरी ट्रेन पटरी से उतर गई है।

बताया जा रहा है कि ये ट्रेन एक मालगाड़ी से टकराई और फिर पटरी से उतर गई। इस हादसे में कई लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि घटना में 280 लोगों की मौत हो गई है। इसकी संख्या बढ़ सकती है। वहीं घायलों की संख्या अनुमानित तौर पर 900 आंकी जा रही है। जानकारी के अनुसार पटरी से उतरने वाली बोगियों की संख्या 18 बताई जा रही है, जिनके यात्री भारी संख्या में इनमें दबे हो सकते हैं। स्थानीय लोगों ने मदद पहुंचाते हुए राहत कार्य शुरू कर दिया गया। वहीं अन्य घायलों को रेस्क्यू करने के लिये लगातार बचाव कार्य किया जा रहा है।

वहीं  घटना के अगले दिन के राज्य सूचना और जनसंपर्क विभाग ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि बालासोर में हुई दुखद रेल दुर्घटना के मद्देनजर, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है। इसलिए पूरे राज्य में 3 जून को कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सुबह 7:45 तक घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी ने घटनास्थल से नजदीक पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकार क्षेत्र वाले इलाके में अपने अधिकारियों को बचाव कार्यों में सहयोग करने के लिए तैनात कर दिया है।

 

 

Coromandel ExpressCoromandel Express Accidentodisha train tragedy