गंगा सागर मेले को लेकर कोरोना अलर्ट

निगम करेगा कोविड जांच

कोलकाता, सूत्रकार : कोविड संक्रमण बढ़ रहा है। देश में अब तक सात सौ से अधिक नये लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोलकाता में गंगासागर मेले को लेकर कोलकाता नगर निगम अलर्ट हो गयी है।

संक्रांति से पहले दूसरे राज्यों से संत कोलकाता शहर में आयेंगे। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने नगर निगम हॉल में ‘गंगा सागर बैठक’ के बाद कहा कि जिन लोगों के शरीर में मामूली लक्षण दिखेंगे, उनके लिए प्रिंसेप घाट-बाबूघाट चौराहे पर कोविड टेस्ट की व्यवस्था की जाएगी।

हर साल हजारों साधु-संत कोलकाता के बाबूघाट, प्रिंसेप घाट चौराहे पर आते हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे फैलने लगा है। चूंकि इस बार कुंभ मेला नहीं है, इसलिए प्रशासन को लगता है कि गंगा सागर में भीड़ बढ़ेगी। कोलकाता के सागर मेले में मास्क, सैनिटाइजर के अलावा कोरोना जांच केंद्र भी खोले जाएंगे।

मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि थर्मल गाना शरीर की गर्मी दिखाएगा, जिनके शरीर का तापमान सामान्य से अधिक होगा, बुखार, सर्दी जैसे लक्षण दिखाई देंगे, उन्हें मेडिकल कैंप में लाकर कोविड जांच करायी जायेगी।

अनिर्बान दलुई ने कहा कि कोरोना अब महामारी नहीं है। स्थानिक कोरोना भी अन्य बीमारियों की तरह ही होगा। सभी आयोजन जहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं, वहां कोविड नियमों का पालन किया जाना चाहिए।

मेयर ने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है। राज्य सरकार ने कुछ अस्पतालों में कोविड इलाज के लिए बेड तैयार किये गये हैं। जिन्हें इलाज की जरूरत होगी, उन्हें वहां भेजा जाएगा। अगर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी तो ऑक्सीजन भी दी जाएगी।

गंभीर कोविड रोगियों के लिए बेलेघाटा आईडी तैयार है। भले ही कोविड बढ़ रहा है, लेकिन मेयर ने घबराने से इनकार कर दिया है।

Corona alert regarding Ganga Sagar fairCorporation will conduct Covid investigationGangasagar Fair in KolkataMayor Firhad Hakimकोलकाता में गंगासागर मेलेगंगा सागर मेले को लेकर कोरोना अलर्टनिगम करेगा कोविड जांचमेयर फिरहाद हकीम