बंगाल में कोरोना के पांच मरीज, चिंता बढ़ी

बिहार से आया 6 महीने का बच्चा भी संक्रिमत

कोलकाता, सूत्रकार : पूरे देश के साथ पश्चिम बंगाल में भी कोरोना का संक्रमण तेज हो गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के पांच पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पांच मामलों में से तीन अस्पताल में भर्ती हैं जबकि दो होम आइसोलेशन पर हैं। अस्पताल में भर्ती तीन लोगों में एक छह महीने का बच्चा है जो अपने माता-पिता के साथ बिहार से पश्चिम बंगाल आया था। बच्चे को फिलहाल वेंटिलेशन पर रखा गया है।

एक दिन पहले ही राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया था कि बंगाल में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। इस बीच, शुक्रवार को राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में तीन लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। सुबह में राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इनमें से दो लोग कोलकाता के रहने वाले हैं जबकि तीसरा छह महीने का बच्चा है जो हाल ही में बिहार से आया है। उसे कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि बाकी दो लोगों का अलग-अलग निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। तीनों के सैंपल कलेक्ट कर कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के संक्रमण की पुष्टि के लिए भेजा गया है। इसे कल्याणी के इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी में जांच के लिए भेजा गया है। बच्चों के अलावा जो दो लोग संक्रमित हैं, वे पुरुष हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि उनके सैंपल को नए वेरिएंट संक्रमण की पुष्टि के लिए जांच हेतु भेजा गया है। उनके परिजनों पर भी निगरानी रखी जा रही है और उनके संपर्क में जो लोग भी आए, उन पर नजर है। संक्रमण अधिक न फैले, इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। उक्त अधिकारी ने बताया कि देश के दूसरे हिस्सों में संक्रमण बढ़ने के बाद बंगाल में भी सतर्कता बढ़ गई थी और अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश दिए गए थे।

Corona infection in West Bengalstate health departmentपश्चिम बंगाल में भी कोरोना का संक्रमणराज्य स्वास्थ्य विभाग