प्रदेश में फिर बढ़ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में एक की मौत

निदान के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग पर जोर

कोलकाता, सूत्रकार : डेढ़ साल के ब्रेक के बाद बंगाल फिर से कोविड का शिकार है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई। कुल 15 लोग प्रभावित हैं। इनमें एक बच्चा भी है और ये जानकारी चिंता बढ़ा रही है। केंद्र के आंकड़ों के मुताबिक, इस समय देश में कोविड संक्रमण की संख्या 4,000 के पार पहुंच गई है। इनमें बंगाल की स्थिति कुछ बेहतर है। यहां संक्रमण कम है। हालांकि, एक मौत की खबर से राज्य स्वास्थ्य विभाग ज्यादा सजग है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में जिस व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है, वह हार्ट अटैक से पीड़ित था। बुखार और सांस लेने में तकलीफ के लक्षण भी मौजूद थे। उनका निधन कोलकाता के एक निजी अस्पताल में हुआ। पश्चिम बंगाल में कुल संक्रमितों की संख्या 15 है। एक्टिव केस 10 हैं, जबकि 3 ठीक होकर घर लौटे। कोविड-19 से संक्रमित लोगों में एक 6 महीने का बच्चा भी शामिल है।

वह कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाल रोग विभाग में वेंटिलेशन पर है। बताया गया है कि उसे मेनिनजाइटिस के लक्षणों के साथ बिहार से हावड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया। बाकी पीड़ितों का इलाज शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों में चल रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की सूचना के बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में एक मेडिकल टीम भेजी है। मृतक के शरीर से लार का नमूना लिया गया है। बाकी मरीजों की लार को भी इकट्ठा कर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोविड से निपटने के लिए टेस्टिंग-ट्रीटमेंट और जीनोम सीक्वेंसिंग को महत्व दिया जा रहा है।

Corona is increasing again in the statestate health departmentvictim of covidकोविड का शिकारप्रदेश में फिर बढ़ रहा कोरोनाराज्य स्वास्थ्य विभाग