Coronavirus in UP: कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट, एयरपोर्ट पर होगी निगरानी

तीन माह में चीन के 80 करोड़ से ज्यादा लोगों के संक्रमित होंगे

लखनऊ : चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। अगले तीन माह में चीन के 80 करोड़ से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है तो वहीं दस लाख से ज्यादा लोगों की मौत की भी आशंका जताई गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब भारत में भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरतनी शुरू हो गई है। यहां तक कि उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : IRCTC: नए साल पर यात्रियों को भारतीय रेलवे की ओर से तोहफा

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सीएमओ को चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोविड प्रभावित देश की यात्रा से लौटे लोगों की जांच कराई जाएगी और एयरपोर्ट पर भी सतर्कता बढ़ाई जाएगी। बृजेश पाठक ने कहा कि पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग जांच कराई जाए। कल यानी 22 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ भी स्वास्थ्य मंत्री समेत अन्य अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर किए जाने वाले इंतजाम को लेकर बैठक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस ने फिर से तबाही मचा रखी है। दुनिया के बाकी देशों पर भी कोरोना का बुरा असर पड़ सकता है। भारत में भी लोगों के बीच कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो दुनिया के बाकी देशों पर भी कोरोना का बुरा असर पड़ सकता है। दुनिया के 10 प्रतिशत से ज्यादा लोग अगले तीन महीने में संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। इस रिपोर्ट ने दुनियाभर में हलचल बढ़ा दी है। भारत में भी लोगों के बीच कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। ऐसे में सरकार तो उचित कदम उठाएगी पर देश के लोगों को भी अपनी ओर से सतर्क रहने की आवश्यकता है। जैसे आज से ठीक एक साल पहले तक हम लोग मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल कर रहे थे, साथ ही शारीरिक तौर पर हमने दूरी भी बना रखी थी। जिससे कोरोना का फैलने का खतरा कम हो गया था। एक बार फिर से हमें अपने और अपनों के लिए जागना होगा और कोरोना को विकराल रूप लेने से रोकना होगा।

coronavirus-in-up-alert-airport-will-be-monitored-in-up-regarding-corona