सड़क दुर्घटना में दंपती की मौत, विरोध में 2 घंटे जीटी रोड जाम

हजारीबाग ले जाने के क्रम में महिला ने रास्ते में ही दम तोड़

 हजारीबाग के बरकट्ठा थाना क्षेत्र स्थित कोन्हरा खुर्द स्थित जीटी रोड पर शनिवार को हुई सड़क दुर्घटना में ग्राम बरकट्ठा निवासी डीलो साव (34 वर्ष) पिता फागू साव की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल पत्नी लीलावती देवी ने अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही दम तोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार डीलो साव अपनी बाइक (जेएच 02 एएफ 8663) से मौगडहा बरही अपने मामा घर से बरकट्ठा अपने घर पत्नी के साथ लौट रहा था। वहीं बरही की ओर से आ रहे ट्रक( डब्ल्यूबी 23 डी 0131) ने बाइक सवार पति-पत्नी को अपनी चपेट में ले लिया।
हादसे में युवक की मौत घटनास्थल पर हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल पत्नी को स्थानीय लोगों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरकट्ठा ले जाया गया,वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया। हजारीबाग ले जाने के क्रम में महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।
          घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लगभग दो घंटे जीटी रोड को जाम रखा। आक्रोशित लोगों ने सड़क निर्माण कार्य करवा रही एजेंसी राजकेसरी प्राइवेट लिमिटेड के कोषमा स्थित ऑफिस में तोडफोड़ की।
कई कंप्यूटरों को तोड़ दिए गए। स्थानीय लोग घटना का जिम्मेवारी सिक्सलेन सड़क निर्माण करवा रही एजेंसी को ठहरा रहे थे। लोगों के मुताबिक सड़क सुरक्षा मानकों को ताक पर रखकर इसका निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिससे आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

 

 

यह भी पढ़े: दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहे झूलते बिजली के तार, ​नहीं हो रही कार्यवाही

हजारीबाग ले जाने के क्रम में महिला ने रास्ते में ही दम तोड़