साकेत गोखले को कोर्ट ने दी जमानत

PM के मोरबी दौरे पर किया ट्वीट डिलीट करने को तैयार

गुजरातः मोरबी पुल हादसे पर फेक ट्वीट को लेकर गिरफ्तार किए गये टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले ने गुरुवार को अहमदाबाद कोर्ट से फरियाद की है कि वह पीएम मोदी को लेकर मोरबी दुर्घटना पर किये गये ट्वीट को डिलीज करने के लिए तैयार हैं।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले ने गुरुवार को जमानत के लिए अहमदाबाद मजिस्ट्रेट अदालत का रुख किया। कोर्ट ने गुरुवार को उन्हें जमानत दे दी।

गुजरात पुलिस ने मंगलवार को गोखले को पीएम नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा के बारे में एक ट्वीट पर गिरफ्तार किया था। बता दें कि, मोरबी में अक्टूबर में एक पुल गिरने से 130 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

तृणमूल कांग्रेस ने साकेत गोखले की गिरफ्तारी की निंदा की थी। सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि मोदी के खिलाफ ट्वीट करने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। यह बदले की कार्रवाई है।

इसे भी पढ़ेंः गोला गोलीकांड में रामगढ़ विधायक ममता देवी दोषी करार, हिरासत में ली गयीं

जमानत के लिए बहस करते हुए वकील और पूर्व राज्यसभा सांसद मजीद मेमन ने अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया कि गोखले अपने ट्वीट को हटाने के लिए तैयार थे।

यह कहते हुए कि उन्होंने एक संबंधित नागरिक के रूप में केवल एक मौजूदा ट्वीट को रीट्वीट किया था, जिसमें सार्वजनिक धन की जवाबदेही मांगी गई थी।

गुजरात पुलिस के अनुसार भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी अहमदाबाद के भालाभाई कोठारी की शिकायत के बाद अहमदाबाद साइबर सेल ने 1 दिसंबर को गोखले के खिलाफ पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की थी।

गोखले ने एक डैक्स पटेल के ट्वीट के स्क्रीनशॉट का हवाला दिया था, जिसमें कथित रूप से फर्जी समाचार रिपोर्टों का हवाला दिया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि पुल गिरने के बाद मोदी की मोरबी यात्रा के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे।

मंगलवार को अहमदाबाद के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट एमवी चौहान ने गुरुवार तक गोखले की पुलिस हिरासत मंजूर कर ली थी। पुलिस और रिमांड नहीं मांग रही थी और गोखले ने मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष जमानत के लिए याचिका दायर की है।

टीएमसी के राज्यसभा के सासंद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया कि कुछ देर पहले साकेत गोखले को जमानत मिल गयी है. वे लोग कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

साकेत गोखले ने कहा- उन्हें हैं दिल की बीमारी, हाल में हुई है सर्जरी

गुरुवार को, जब अदालत ने गोखले से पूछा कि क्या उन्हें कोई शिकायत है, तो गोखले ने कहा कि वह अपने दिल की बीमारी के कारण “थोड़ी सी सांस फूलने” से पीड़ित हैं।

जैसा कि मेमन द्वारा प्रस्तुत किया गया था, गोखले की हाल ही में बाईपास सर्जरी हुई थी और वह दिल की बीमारियों से पीड़ित थे. उनके डॉक्टर ने सलाह दी थी कि उन्हें लंबे समय तक सड़क यात्रा नहीं करनी चाहिए।

मेमन ने बताया कि गोखले को जयपुर में उन्हें उस समय हिरासत में लिया गया था, जब वह अजमेर दरगाह के रास्ते में थे और उन्हें 10 घंटे की यात्रा के दौरान कार से अहमदाबाद लाया गया था।

#cm mamta banerjeeFormer Rajya Sabha MP Majeed Memonmorbi bridge accidentTMC spokesperson Saket Gokhaleटीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखलेपूर्व राज्यसभा सांसद मजीद मेमनमोरबी पुल हादसेसीएम ममता बनर्जी