औरैया की गौशाला में दम तोड़ रहीं गाय, हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में गौशाला की हालत बदत्तर है। गौशाला में गौवंशों की मौत से हिंदू संगठनों में रोष का माहौल व्याप्त है। सदर औरैया कोतवाली क्षेत्र के नगर पालिका द्वारा संचालित गौशाला में कई गायों की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने गौशाला चलाने वाले पदाधिकारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार प्रशासनिक आला अधिकारियों ने हिंदू दल के नेताओं से बातचीत कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गौवंशो को लेकर चलाई जा रही गौशालाओं में औरैया जिले में संचालित गौशाला की हालत बड़ी ही दयनीय और गंभीर है। औरैया सदर नगर पालिका क्षेत्र में संचालित गौशाला में गायों को समय पर भोजन से उनकी मौत हो गई। आरोप है कि गौशाला के केयरटेकर के द्वारा अधिशासी अधिकारी को जब इस मामले के बारे में बताया गया तो अधिकारी ने फोन पर ही गौशाला के केयरटेकर को गाली देते हुए मारने की धमकी दी।

गौशाला में भूख-प्यास से मर रही बेजुबान गायों की सूचना मिलने पर हिंदू दल के नीरज चौधरी ने अधिशासी अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को यह जो गौवंश की तड़प-तड़प कर मौत हो गई है। इसकी सूचना देना केयरटेकर को भारी पड़ गया। अधिशासी अधिकारी द्वारा केयरटेकर को दी गईं गालियां और मारने की धमकी को लेकर हिंदू दल के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। हिंदू दल के नेता ने जिलाधिकारी से अधिशासी अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है। हिंदू कार्यकर्ता गौशाला के गेट पर ही धरने के लिए बैठ गए हैं।

वहीं, इस मामले में एसडीएम मनोज सिंह (औरैया) ने कहा कि वह जांच कर सख्त कार्रवाई करेंगे। एडीएम ने स्वीकार किया कि पिछले 23 जून को स्वयं उनके द्वारा ही इस गौशाला का निरीक्षण किया गया तब ऐसी कोई स्थिति या कोई बात केयरटेकर के द्वारा नहीं बताई गई। रविवार को हुई इस घटना की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसे लेकर आवास विकास में स्थित गौशाला में हुई गायों की मौत के मामले में बीजेपी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख राजकुमार दुबे ने नगर पालिका ईओ की जमकर फटकार लगाई है।