कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में दिखा लोगों का हुजूम

रविवार सुबह 9 बजे जीन लग गोडार्ड (Jean Luc Godard) को श्रद्धांजलि दी गई

कोलकाता । गुरुवार को शुरू हुआ 28वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में देशभर के दिग्गज सितारे शामिल हुए थे। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन के साथ-साथ शाहरूख खान, रानी मुखर्जी, जया बच्चन समेत कई बड़ी और नामचीन हस्तियां शामिल हुईं। उनका स्वयं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वागत किया था।

यह भी पढ़े :  साइकिल के साथ कैफे पहुंची विधायक की बेटी को नो-एंट्री

जैसे-जैसे यह प्रोग्राम आगे बढ़ा सबने एक-एक कर अपनी बातें रखीं और साथ ही कई सितारों को उनके अभिनय व फिल्मों को अपना जीवन समर्पित करने के लिए सम्मानित भी किया गया। इस मंच के द्वारा सबने अपनी-अपनी बात रखी। मुख्यमंत्री बनर्जी ने भी सबका अभिनंदन कर अपने वक्तव्य को रखा।

इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने भी अपनी बात रखी उन्होंने कहा था कि जब सिनेमा की बात आती है, तो अभिव्यक्ति की आजादी की अवधारणा पर आज भी सवाल उठाए जाते हैं। साथ ही कहा था कि ‘मुझे पूरा भरोसा है कि स्टेज पर बैठे साथी इस बात से सहमत होंगे कि अब भी नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल उठाए जा रहे हैं’।

बता दें कि कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अमिताभ बच्चन के अलावा शाहरुख खान, जया बच्चन, रानी मुखर्जी और कई सितारे शिरकत करने पहुंचे थे। शाहरुख खान ने फिल्म पठान को लेकर हो रहे विरोध पर अपना रिएक्शन दिया था। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग नेगेटिविटी फैला रहे हैं। सिनेमा समाज को बदलने का एक साधन है।

बहरहाल यह फिल्म फेस्टिवल 22 दिसंबर तक चलेगा। इसी क्रम में आज यानी रविवार सुबह 9 बजे जीन लग गोडार्ड (Jean Luc Godard) को श्रद्धांजलि दी गई । साथ ही शाम को बंगला फिल्म जगत के जाने-माने निर्देशक सत्यजीत रे पर एक विशेष परिचर्चा की गई। शिशिर मंच में आयोजित इस परिचर्चा का संचालन सुधीर मिश्रा ने किया। बता दें कि रविवार होने के कारण आज फिल्म फेस्टिवल के लिए लोगों का हुजूम देखते बन रहा था। कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आने वाले 22 दिसंबर तक होगा।

Jean Luc Godardkolkata